छत्तीसगढ़

Chhattisgarh: हजारो पेड़ो को कटने से बचाने लिया भगवान का सहारा

Suyash Dubey
25 July 2021 12:40 PM GMT
Chhattisgarh: हजारो पेड़ो को कटने से बचाने लिया भगवान का सहारा
x
Chhattisgarh: एक पर्यावरण संरक्षक ने हजारों पेड़ो को बचाने भगवान का सहारा लिया है। यह न्यूज़ सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार छत्तीसगढ़ के बालोद ज़िले (Balod District) में वीरेन्द्र सिंह गुनगुना (Virendra Singh Gunguna) जिन्हें ग्रीन कमांडो के नाम से भी जाना जाता है, वे क़रीब पेड़ों को कटने से बचाने के लिए उन पर भगवान की तस्वीरें चिपका रहे हैं। जानकारी के मुताबिक  बालोद ज़िले में  तरौद-दैहान बायपास (taroud-daihan bypass) बनाने के लिए इन पेड़ों को काटा जाएगा।

Chhattisgarh: एक पर्यावरण संरक्षक ने हजारों पेड़ो को बचाने भगवान का सहारा लिया है। यह न्यूज़ सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार छत्तीसगढ़ के बालोद ज़िले (Balod District) में वीरेन्द्र सिंह गुनगुना (Virendra Singh Gunguna) जिन्हें ग्रीन कमांडो के नाम से भी जाना जाता है, वे क़रीब पेड़ों को कटने से बचाने के लिए उन पर भगवान की तस्वीरें चिपका रहे हैं। जानकारी के मुताबिक बालोद ज़िले में तरौद-दैहान बायपास (Balod taroud-daihan bypass) बनाने के लिए इन पेड़ों को काटा जाएगा।

वीरेन्द्र सिंह गुनगुना ने बताया की दैहान से तरौद तक सरकारी आंकड़े के मुताबिक 2900 पेड़ काटे जाएंगे लेकिन ये आंकड़ा 50,000 से ज़्यादा है। जलवायु परिवर्तन आज विश्व की विकट समस्या है। इसलिए उन्होंने यह कदम उठाया और पेड़ों को कटने से बचाने के लिए उन पर भगवान की तस्वीरें चिपकाने लगे।

Next Story
Share it