छत्तीसगढ़

Chhattisgarh: ग्रामीणों पर दबाव बनाने, नक्सलियों ने किया 5 लोगों का अपहरण

Sandeep Tiwari
8 Nov 2021 4:29 AM GMT
chhattisgarh
x
छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने बटेर गांव में ग्रामीणों पर दबाव बनाने, नक्सलियों ने 5 लोगों का किया अपहरण

जगदलपुर। नक्सल प्रभावित क्षेत्र सुकमा जिले में नक्सलियों ने बटेर गांव में धावा बोलते हुए 5 लोगों का अपहरण कर लिया। जिसमें 4 पुरुष और एक महिला शामिल है। सुकमा के एसपी सुनील शर्मा ने अपहरण की इस घटना की पुष्टि की है। वही जानकारी मिल रही है कि सर्व आदिवासी समाज के लोगों ने नक्सलियों से ग्रामीणों को छोड़ देने की बात कही है। साथ ही सर्व आदिवासी समाज का कहना है कि अगर नक्सली ग्रामीणों को कोई नुकसान पहुंचाते हैं तो यह उनकी कायराना हरकत होगी। जिसके लिए आदिवासी समान उन्हे कभी माफ नहीं करेगा।

विकास कार्य से हैं नाराज

जानकारी के अनुसार सुकमा जिले में प्रदेश सरकार द्वारा लगातार विकास कार्य कराए जा रहे हैं। गांव में हो रहा विकास कार्य नक्सलियों के गले की फांस बना हुआ है। वहीं सरकार के प्रयास से तमाम गांव के लोगों को खासतौर पर बच्चों को शिक्षित करने विशेष ध्यान दिया जा रहा है। सरकार की इस कार्यवाही से नक्सली बौखलाए हुए हैं। प्रशासन पर दबाव बनाने विकास कार्य रुकवाने तथा गांव के लोगों में दहशत पैदा करने अपहरण जैसी घटना को अंजाम दिया जा रहा है।

'पूना नर्कोम' बना कारण

जिला पुलिस द्वारा चलाया जा रहा पूना नर्कोम जिसका मतलब है 'नई सुबह' अभियान नक्सलियों के गले की फांस बना हुआ है। इस अभियान के तहत 170 से ज्यादा माओवादियों ने पुलिस के सामने समर्पण कर चुके हैं। ऐसे में नक्सलियों के बीच घटते ग्रामीणों की संख्या, चल रहे विकास कार्य उनके कार्य में अवरोध मान रहे हैं।

Next Story
Share it