छत्तीसगढ़

Chhattisgarh School Holiday 22 January 2024: छत्तीसगढ़ के स्कूलों में कल छुट्टी है या नहीं? नया आदेश जारी

Chhattisgarh School Holiday 22 January 2024: छत्तीसगढ़ के स्कूलों में कल छुट्टी है या नहीं? नया आदेश जारी
x
Tomorrow Is Holiday In Chhattisgarh Schools Or Not, Tomorrow Is Holiday In Chhattisgarh School 22 January 2024, School Holiday In Chhattisgarh 22 January 2024: 22 जनवरी 2024 को देशभर के कई राज्यों में अयोधया में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के चलते आधे दिन की छुट्टी रहेगी.

Chhattisgarh Govt Holiday On 22 Jan 2024, Tomorrow Is Holiday In Chhattisgarh Schools Or Not, Tomorrow Is Holiday In Chhattisgarh School 22 January 2024, School Holiday In Chhattisgarh 22 January 2024: 22 जनवरी 2024 को देशभर के कई राज्यों में अयोधया में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के चलते आधे दिन की छुट्टी रहेगी. केंद्र सरकार की ओर से इसका नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इससे पहले यूपी-उत्तराखंड समेत अन्य राज्य सरकारें भी 22 जनवरी को छुट्टी का ऐलान कर चुकी हैं. खास बात ये है कि 22 जनवरी को देश के कई राज्यों में ड्राई-डे रहेगा और शराब व भांग की दुकानें बंद रहेंगीं.

अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में भव्य तैयारियां चल रही हैं। छत्तीसगढ़ सरकार ने अयोध्या में होने वाले आयोजन को लेकर बड़ा फैसला लिया है। 22 जनवरी को राज्य के सभी सरकार और प्राइवेट स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। देश राममय है और 22 जनवरी जो उत्सव की तरह मनाने की तैयारी है. इस ऐतिहासिक मौके के साक्षी ज्यादा से ज्यादा लोग बन सकें इसके लिए ही छुट्टी का ऐलान किया गया है. राज्य सरकारों की ओर से छुट्टी का ऐलान होने के बाद अब केंद्र सरकार ने पूरे देश में आधे दिन की छुट्टी का ऐलान कर दिया है.

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में भी छुट्टी

अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हरियाणा और गोवा में भी सार्वजनिक अवकाश का ऐलान किया गया है, यहां स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे, केंद्र सरकार की ओर से आधे दिन की घोषणा होने के बाद सरकारी कार्यालय भी दोपहर बाद ही खुलेंगे. बैंकों पर भी यह आदेश लागू होगा. हालांकि गोवा में राज्य कर्मचारियों के लिए पूरे दिन की छुट्टी का ऐलान किया गया है. इन सभी राज्यों में शराब और भांग की दुकानें भी बंद रहेंगीं.

Next Story