छत्तीसगढ़

Chhattisgarh Maoists Kidnap 50 Villagers: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने किया 50 ग्रामीणों का अपहरण

Chhattisgarh Maoists Kidnap 50 Villagers: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने किया 50 ग्रामीणों का अपहरण
x
Naxalite Kidnapped Villagers In Bijapur: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने रविवार को एक बार फिर दहशत फैलाने के उद्देश्य से बड़ा कांड कर दिया।

Chhattisgarh Maoists Kidnap 50 Villagers: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने रविवार को एक बार फिर दहशत फैलाने के उद्देश्य से बड़ा कांड कर दिया। बताया जाता है कि नक्सलियों ने रविवार को 50 से अधिक ग्रामीणों का अपहरण कर लिया। दिनभर बंदी बनाए रखें। देर शाम सभी ग्रामीणों को छोड़ दिया लेकिन गांव के सरपंच को अभी भी अपने कब्जे में रखे हुए हैं। वही सरपंच की बेटी ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा है कि मेरे पापा को छोड़ दो।

क्या है पूरा वाकया

जानकारी के अनुसार बीजापुर मे एक बार फिर नक्सलियों का जबरदस्त मूवमेंट देखने को मिला है। कुपरेल पहाड़ी पर पूजा करने गए कई गांव के लोगों को नक्सलियों ने अपना निशाना बनाया है। बताया जाता है कि रविवार को कुपरेल पहाड़ी पर हर फरसेगढ़, कुटरू, गुदमा, गांव के रहने वाले 200 से 250 के करीब ग्रामीण पूजा अर्चना करने गए हुए थे। इसी दौरान वहां नक्सली पहुंच गए और 50 से अधिक ग्रामीणों को बंदूक की नोक पर अगवा करते हुए अपने साथ ले गए। इसमें ग्रामीणों के साथ पूर्व सरपंच महेश गोटा भी शामिल है।

ग्रामीणों को छोड़ा सरपंच कब्जे में

बताया जाता है कि रविवार देर शाम नक्सलियों ने ग्रामीणों को डरा धमका कर छोड़ दिया है। वही पूर्व सरपंच महेश गोटा अभी भी नक्सलियों के कब्जे में हैं। ग्रामीणों को नक्सलियों ने दिनभर पूछताछ के बाद छोड़ा है। इधर पुलिस के जवान नक्सलियों की तलाश में जुटे हुए हैं लेकिन अभी तक कोई सफलता प्राप्त नहीं हुई है।

सरपंच की बेटी ने की अपील

पूर्व सरपंच महेश गोटा की छोटी सी बेटी ने वीडियो में अपील करते हुए कहा है कि मेरे पापा पूजा करने गए थे। तभी उन्हें नक्सलियों ने पकड़ लिया है। बेटी ने कहा कि मैं चाहती हूं कि मेरे पापा को नक्सली छोड़ दें। इधर पुलिस लगातार पूर्व सरपंच की तलाश में जुटी हुई है।

सरपंच के वापस न आने से पूरा परिवार परेशान है। लोगों द्वारा स्थानीय देवी-देवताओं से उनके लौट आने की मन्नते मांगी जा रही हैं। बताया गया है कि सरपंच के वापस न आने से परिवार के लोगो का बुरा हाल है। परिवार के लोगों ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।

Next Story