छत्तीसगढ़

Chhattisgarh Corona News: छत्तीसगढ़ के जवाहर नवोदय विद्यालय में कोरोना विस्फोट, 56 बच्चे मिले संक्रमित, स्कूल बंद करने के निर्देश

Chhattisgarh Corona News: छत्तीसगढ़ के जवाहर नवोदय विद्यालय में कोरोना विस्फोट,  56 बच्चे मिले संक्रमित, स्कूल बंद करने के निर्देश
x
Chhattisgarh Corona News: महासमुंद सीएमएचओ डॉक्टर आर एस बंजारे ने मामले की पुष्टि करते हुए विद्यालय प्राचार्य को स्कूल बंद करने का सुझाव दिया है।

Chhattisgarh Latest News: छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले के सरायपाली के ग्राम छिंदपाली में संचालित जवाहर नवोदय विद्यालय (Navodaya Vidyalaya) में 56 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बच्चों का इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम विद्यालय में रहकर बच्चों के इलाज में जुटी हुई है। कोरोना के एक साथ इतने ज्यादा मामले सामने आने के बाद महासमुंद सीएमएचओ डॉक्टर आर एस बंजारे ने मामले की पुष्टि करते हुए विद्यालय प्राचार्य को स्कूल बंद करने का सुझाव दिया है। सभी बच्चों की हालत सामान्य बताई जा रही है।

संपर्क में आए सभी लोगों की जांच

जवाहर नवोदय विद्यालय (Jawahar Navoday Vidyalay Chhattisgarh) में जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य प्रशासन द्वारा डॉक्टरों की एक टीम नवोदय विद्यालय में तैनात कर दी गई है। डॉक्टरों की यह टीम बच्चों का लगातार निरीक्षण कर इलाज कर रही है। सभी बच्चों की हालत सामान्य बताई जा रही है वहीं बच्चों के संपर्क में आए विद्यालय प्रबंधन के लोगों की जांच की जा रही है। ऐसे में मना जा रहा है कि और भी लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ सकती है।

7 दिन में निकले 56 बच्चे

नवोदय विद्यालय छिंदपाली में 25 जुलाई से 1 अगस्त के बीच 56 बच्चों को कोरोना पॉजिटिव पाये गए। इसके बाद इन बच्चों को विद्यालय में ही डॉक्टरों की टीम इलाज कर रही है। बताया जाता है कि सामान्य तौर पर वायरल इंफेक्शन मानकर बच्चों का इलाज करवाया गया। लेकिन बीमार लोगों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम को जानकारी देते हुए कोरोना जांच करवाया गया।

कई बच्चे गये घर

कोरोना से ग्रसित बच्चों का इलाज स्वास्थ्य महकमा विद्यालय में कर रहा है। वहीं जिन बच्चों की रिपोर्ट सामान्य है वह अपने परिजनों के साथ घर चले गये है। इस समय विद्यालय में पढ़ाई बंद है।

सीएमएचओ डॉ. बंजारे का कहना है कि किसी को घबराने की आवश्यकता नहीं है। सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं। कोरोना के सामान्य लक्षण मिले है सभी का इलाज किया जा रहा है। सभी बच्चों का स्वास्थ्य ठीक है।

Next Story