Rewa_Riyasat/CG_LOCKDOWN.jpg

Chhattisgarh : कोरोना महामारी का कहर, पूरे छत्तीसगढ़ में कल से 'Total Lockdown'

RewaRiyasat.Com
Suyash Dubey
19 Apr 2021

Chhattisgarh Lockdown Latest Updates : पूरे देश में कोरोना महामारी ने कोहराम मचा रखा है। ऐसे में छत्तीसगढ़ भूपेश सरकार ने वहां के सभी जिलों में Total LockDown लगाने का फैसला लिया है। मंगलवार से छत्तीसगढ़ पूरे 28 जिलों में Total Lockdown लगेगा। छत्तीसगढ़ के 24 जिलों में पहले से ही Total LockDown लगा हुआ है।

बस्तर संभाग (Bastar Division) के कांकेर और नारायणपुर जिलों में तालाबंदी आज से की जा रही है जबकि सुकमा और कोंडागांव जिले मंगलवार से बंद रहेंगे। वहीं राज्य के तेरह जिलों में लॉकडाउन अवधि बढ़ा दी गई है।

मिली जानकारी के अनुसार Total LockDown के समय लोगों की सुविधा के लिए विभिन्न जिलों में प्रशासन ने फल, सब्जियों, राशन और दूध जैसी आवश्यक वस्तुओं की Door-To-Door डिलीवरी के लिए छूट दी है। इसके अलावा सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत उचित मूल्य की दुकानों को Covid-19 प्रोटोकॉल के तहत राशन वितरित करने के लिए निर्देशित किया गया है।

बी 

इस बीच राज्य के स्वास्थ्य विभाग(Health Department) ने फैसला किया है कि 55 वर्ष से अधिक उम्र के गंभीर कोरोना रोगी जिनका इलाज होम आइसोलेशन (Home Isolation) पर चल रहा है उनके बेहतर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।

रविवार को मिले इतने मरीज :

Chhattisgarh में रविवार को 12,345 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की पहचान हुई वहीं 14,075 मरीज़ स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज/रिकवर्ड हुए। राज्य में स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज/रिकवर्ड हुए मरीज़ों की संख्या 4,10,913 है।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER