छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ कोयला घोटाला: 6 कांग्रेस नेताओं के ठिकानों में ED का छापा!

छत्तीसगढ़ कोयला घोटाला: 6 कांग्रेस नेताओं के ठिकानों में ED का छापा!
x
Chhattisgarh Coal Scam ED raids 6 Congress leaders' hideouts: कांगेस का आरोपी है कि कांग्रेस महाधिवेशन को रोकने के लिए यह केंद्र सरकार की चाल है

Chhattisgarh Coal Scam ED raids 6 Congress leaders' hideouts: सोमवार प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने छत्तीसगढ़ के 6 कांग्रेस नेताओं के ठिकानों में छापा मारा। यह नेता छत्तीसगढ़ कोयला घोटाला मामले में ED के राडार पर आए हैं. हालांकि कांग्रेस ED की रेड को केंद्र सरकार की साजिश बता रही है ताकि कांग्रेस महाधिवेशन को डिस्टर्ब कर दिया जाए.

ED ने जिन 6 कोंग्रेसियों के ठिकानों में रेड मारी है उनमसे से कुछ विधायक और कुछ पार्टी के पदाधिकारी हैं. बता दें कि राज्य में 24 फरवरी से कांग्रेस महाधिवेशन होना है. जिसमे सोनिया और राहुल गांधी आने वाले हैं. और इस कार्यक्रम से ठीक 4 दिन पहले ED की रेड पड़ गई है. इसी लिए कांग्रेस कह रही है कि ED सिर्फ कांग्रेस अधिवेशन में खलल पैदा करने के लिए ऐसा कर रही है

छत्तीसगढ़ के 6 कांग्रेस नेताओं पर ED का छापा

राज्य के 6 कोंग्रेसियों के खिलाफ ED के एक्शन के बारे में सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट किया है. उनका कहना है कि- अडाणी की सच्चाई खुलने और भारत जोड़ो यात्रा की सफलता से हताश हो चुकी भाजपा ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस अब ED दफ्तर का घेराव करने की तैयारी कर रही है।

भूपेश बघेल ने आगे कहा- प्रदेश कांग्रेस कोषाध्यक्ष, पूर्व उपाध्यक्ष, विधायक समेत कई साथियों के घरों में ED ने छापा मारा है. 4 दिन के बाद रायपुर में कांग्रेस का महाधिवेशन है. इसकी तैयारियों में लगे हमारे साथियों को इस तरह रोककर उनके हौसले नहीं तोड़े जा सकते।

इनके ठिकानों में पड़ा छापा

ED ने भिलाई विधायक देवेंद्र यादव, प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, प्रदेश प्रवक्ता आरपी सिंह, भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार मंडल के अध्यक्ष सन्नी अग्रवाल और विनोद तिवारी के ठिकानों में छापा मारा है.


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story