छत्तीसगढ़

Chhattisgarh Beejapur: आकाशीय बिजली ने उजाड़ा घर, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, 3 गंभीर घायल, 2 की हालत सामान्य

Chhattisgarh Beejapur: आकाशीय बिजली ने उजाड़ा घर, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, 3 गंभीर घायल, 2 की हालत सामान्य
x
Chhattisgarh Beejapur News In Hindi: बिजली गिरने से परिवार के कई सदस्य काल के गाल में समा चुके हैं।

Chhattisgarh Beejapur News: व्यक्ति के जीवन में जब संकट का दौर आता है तो निश्चित तौर पर वह आसमान की ओर देखते हुए ऊपरवाले को याद करता है। लेकिन जब ऊपरवाला ही आफत की बारिश (Heavy Rain) करे तो किससे सहायता मांगी जाए। चिन्नाकवाली के नयापारा गांव में रहने वाले एक परिवार की कुछ ऐसी ही आप बीती घटना घटित हुई है। आसमान से कड़कती हुई बिजली एक घर पर आ गिरी, जहां रह रहे 5 लोगों की मौत हो गई, 3 लोग गंभीर रूप से घायल हालात में हैं। वहीं 2 लोगों की हालत सामान्य बताई जा रही है।

कहां की है घटना

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले (Beejapur District) में यह आफत भरी घटना घटित हुई है। परिवार के कई सदस्य काल के गाल में समा चुके हैं। तो वहीं जो बचे हुए हैं वह जिंदगी और मौत से लड़ रहे हैं। बताया जाता है कि आकाशीय बिजली गिरने (Lightning Strike) की वजह से एक ही घर के लोगों की मौत हो गई तथा अन्य लोग घायल हो गए हैं।

हो रही लगातार बारिश

जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले (Beejapur District Heavy Rain) के आसपास के क्षेत्रों में शनिवार देर रात और रविवार के दिन से तेज बारिश हो रही है। बारिश की वजह से चारों और बाढ़ के हालात निर्मित हो गए हैं (Beejapur District Flood News) । चिन्नाकवाली नामक गांव (Chinnakavali Village) चारों ओर से पानी से घिरा हुआ है।

प्रशासन की टीम अलर्ट

घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाने के लिए प्रशासन की टीम लगी हुई है। पूरे गांव में सन्नाटे का माहौल है। एक तो गांव के ऊपर इतनी बड़ी आपदा। उसके बाद बाढ़ का पानी लोगों को न चैन से सोने देता है और ना ही बैठने दे रहा है।

सूचना मिलने के बाद प्रशासन के लोग गांव में राहत पहुंचाने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। बाढ़ के हालातों से निर्मित हुई स्थिति से कैसे निपटा जाए इसके लिए प्रशासन की पूरी टीम काम कर रही है। अगर बारिश का दौर समाप्त नहीं होता तो बहुत जल्दी लोगों को गांव से बाहर रेस्क्यू कर निकालना पड़ेगा।

नदी-नाले उफान पर

छोटे बड़े सभी नदी नाले उफान पर हैं। बारिश का यह रौद्र रूप देखकर गांव के लोगों की चिंता बढ़ती जा रही है। सबसे बड़ी समस्या आदमी के साथ जानवरों की भी है। बारिश की वजह से कई कच्चे मकान गिर गए हैं। प्रशासन की टीम गांव के लोगों के संपर्क में है।

Next Story