छत्तीसगढ़

CG 14 September 2023 School Holiday: छत्तीसगढ़ में स्कूल की कल छुट्टी है या नहीं? DM का आदेश जारी

School Holiday 2023
x

School Holiday 2023

Chhattisgarh 14 September 2023 School Holiday: भारत के विभिन्न राज्यों में अलग-अलग त्योहार के चलते छुट्टियां रहती है.

CG 14 September 2023 School Holiday | Chhattisgarh 14 September 2023 School Holiday | 14 September 2023 School Holiday In India | 14 September 2023 School Holiday, September 14 Holiday | DM Order: भारत के विभिन्न राज्यों में अलग-अलग त्योहार के चलते छुट्टियां रहती है. वैसे पूरे देश में सितम्बर को गणेश चतुर्थी पर स्कूल बंद रहेंगे। छुट्टियों के संबंध में बच्चों की जानकारी स्कूलों की तरफ से दी जाएगी। साथ ही माता-पिता और छात्र छुट्टियों के संबंध में स्कूल के अधिकारियों से भी संपर्क कर सकते हैं.

गणेश चतुर्थी और में बंद रहेंगे स्कूल

जैसा की आप लोग जानते है की गणेश चतुर्थी 19 सितंबर, 2023 को मनाया जा रहा है। ऐसे में छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में छुट्टी को ऐलान सरकार के द्वारा किया जा चुका है. गणेश चतुर्थी पर सार्वजनिक अवकाश नहीं है। बल्कि, यह एक क्षेत्रीय है त्योहार है। इस त्योहार को सबसे ज्यादा महाराष्ट्र, गुजरात कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, एमपी और तमिलनाडु जैसे राज्यों में मनाया जाता है। ऐसे में यहां पर एक दिन का अवकाश भी रहता है.


पोला त्यौहार में रहेगी छुट्टी? list of holidays in september 2023 | what is special about 14 September, 14 Tarikh Ko Kya Hai, kal kya hai, 14 September 2023 Ko Kya Hai

14 सितम्बर 2023 को पोला त्योहार के चलते बिलासपुर और धमतरी जिले में छुट्टी का ऐलान DM द्वारा किया गया है. जैसा की आप लोग जानते है की 13 सितम्बर को गोवर्धन पूजा का त्यौहार के कारण पूरे प्रदेश में छुट्टी का ऐलान किया गया था. राज्य के कुछ जिलों में गोवर्धन पूजा त्योहार के दूसरे दिन छुट्टी की गई है तो कुछ में नहीं की गई है. यदि आपको कल 14 सितम्बर को छुट्टियों के संबंध में जानकारी चाहिए तो स्कूल के अधिकारियों से भी आप संपर्क कर सकते हैं.

निजी स्कूल भी रहेंगे बंद

यही नहीं छत्तीसगढ़ में निजी स्कूलों को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि 14 सितंबर को छत्तीसगढ़ के सभी निजी स्कूल बंद रहेंगे। दरअसल, आरटीई की राशि का भुगतान नहीं हुआ है। छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन पैसा बढ़ाने, समय पर पैसा जारी करने समेत आठ सूत्रीय मांगों को लेकर सड़क पर उतरेगा।

Next Story