छत्तीसगढ़

Breaking News: इस जिले के कलेक्टर ने 6 पटवारियों को एक साथ किया सस्पेंड, देखे आपके एरिया के पटवारियों के नाम तो नहीं...

Breaking News: इस जिले के कलेक्टर ने 6 पटवारियों को एक साथ किया सस्पेंड, देखे आपके एरिया के पटवारियों के नाम तो नहीं...
x
Durg collector suspended Patwaris: प्रशासनिक व्यवस्था तथा जन कल्याणकारी योजनाओं का विधिवत क्रियान्वयन करने के उद्देश्य से कर्मचारियों की नियुक्ति की जाती है

Durg collector of suspended Patwaris: प्रशासनिक व्यवस्था तथा जन कल्याणकारी योजनाओं का विधिवत क्रियान्वयन करने के उद्देश्य से कर्मचारियों की नियुक्ति की जाती है लेकिन कई कर्मचारी अपने कार्य में लापरवाही बरतते हैं। जिस पर अधिकारियों द्वारा कार्यवाही की जाती है। हाल के दिनों में दुर्ग कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों की बैठक में समीक्षा के दौरान लापरवाह मिले कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार कलेक्टर ने 6 पटवारियों को सस्पेंड कर दिया है।

इन्हें किया गया सस्पेंड Durg Latest News

समीक्षा बैठक के दौरान राजस्व अमले के जिन पटवारियों पर कार्यवाही की गई है उसमें केशव लाल साहू पटवारी धमधा हल्का नंबर-1 को सस्पेंड कर दिया गया है। बताया गया है कि इनके द्वारा त्रुटिपूर्ण गिरदावरी दर्ज की गई थी। तथा अधिकारियों की अनुमति के बगैर यह मुख्यालय से अनुपस्थित रहते थे।

इसी तरह लोकेश्वर सिंह ठाकुर पटवारी हल्का नंबर 50 धमधा को सस्पेंड किया गया है। बताया गया है कि यह बिना किसी सूचना के अपने हल्का क्षेत्र से गायब रहते थे। स्थानीय हल्का निवासियों द्वारा इनकी लगातार शिकायत की जा रही थी।

नवीन मिश्रा पटवारी हल्का नंबर 49 को भी सस्पेंड किया गया है। शिकायत मिल रही थी कि यह अपने हल्का क्षेत्र से गायब रहते हैं। साथ ही हल्का क्षेत्र के लोगों से इनका व्यवहार सही नहीं है।

पटवारी योगेश कुमार बंधेया हल्का पटवारी नंबर 38 धमधा तहसील को सस्पेंड किया गया है। इनके खिलाफ लगातार शिकायत मिल रही थी कि यह कोई भी कार्य समय पर पूरा नहीं करते। लोगों को परेशान करने के उद्देश्य से घुमाते रहते हैं। पटवारी का विरोध करने पर वह उन्हें और परेशान करते थे।

पटवारी पीके जायसवाल पटवारी हल्का नंबर 53 गातापार को सस्पेंड किया गया है। बताया गया है कि इनका ट्रांसफर हो जाने के बाद भी इन्होंने शासकीय आदेश की अवहेलना करते हुए कार्यभार ग्रहण नहीं किया था। ऐसे में इन्हें पर कार्यवाही की गई है।

पटवारी ईश्वर सेवई हल्का क्रमांक 46 बीजभाटा को सस्पेंड कर दिया गया है। बताया गया है कि यह समीक्षा बैठक में अनुपस्थित रहने के साथ ही देरी से प्रतिवेदन प्रस्तुत करने पर यह कार्यवाही की गई है।

Next Story