छत्तीसगढ़

बड़ी खबर: 45000 संविदा कर्मचारी के नियमित करने को लेकर BIG UPDATE, फटाफट जाने FULL INFO

CG Samvida Karmchari News
x

CG Samvida Karmchari News

प्रदेश के विभिन्न विभागों में कार्यरत संविदा कर्मचारी लगातार नियमितीकरण की मांग को लेकर काफी समय से धरना प्रदर्शन कर रहे थे।

CG Samvida Karmchari News: प्रदेश के विभिन्न विभागों में कार्यरत संविदा कर्मचारी लगातार नियमितीकरण की मांग को लेकर काफी समय से धरना प्रदर्शन कर रहे थे। लेकिन उनकी मांगों पर सत्कार केवल आश्वासन दे रही थी। अब कर्मचारियों ने तय कर लिया है कि वह अपनी मांग पूरी होने तक आंदोलन करेंगे। संविदा कर्मचारियों का कहना है कि अब वह एक बैनर के तले आकर अपना आंदोलन तेज करेंगे। ज्ञात होगी छत्तीसगढ़ सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी महासंघ के बैनर के तले संविदा के 45000 कर्मचारी आंदोलन 3 जुलाई से करने जा रहे हैं।

यह होंगे शामिल Chhattisgarh Samvida Karmchari Latest News

आंदोलन में स्वास्थ्य विभाग, मनरेगा सहित, पंचायत विभाग, कृषि विभाग, शिक्षा विभाग, महिला बाल विकास विभाग, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना विभाग के साथ ही अन्य विभाग के संविदा कर्मचारी शामिल होंगे। संघ का कहना है कि बीते साढे चार वर्ष से नियमितीकरण की मांग कर रहे है। लेकिन सरकार इनकी मांगों की ओर ध्यान नहीं दे रही। ऐसे में संविदा कर्मचारियों ने महासंघ के बैनर तले आंदोलन तेज करने की योजना बनाई है।

किस विभाग में है सबसे ज्यादा संविदा कर्मचारी Chhattisgarh Samvida Karmchari

जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य विभाग में 15000 संविदा कर्मचारी कार्यरत है। वहीं पंचायत विभाग में करीबन 5000 काम कर रहे हैं। इसी तरह स्कूल, उच्च शिक्षा, कृषि आदि विभागों में भी संविदा कर्मचारियों से काम लिया जा रहा है। महासंघ का कहना है कि सरकार संविदा कर्मचारियों से भरपूर काम ले रही है लेकिन उन्हें नियमित करने की ओर कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है। आज कर्मचारी अपने अधिकारों तथा अपने भविष्य को सुरक्षित करने के लिए आंदोलन की राह पर हैं।

सेवाएं होंगी प्रभावित Chhattisgarh Samvida Karmchari Regular Kab Honge

महासंघ के बैनर के तले अलग-अलग संविदा कर्मचारी संघ आंदोलन करने जा रहे हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों के कार्य भी प्रभावित होंगे। ज्ञात हो कि सबसे अधिक संविदा कर्मचारी स्वास्थ्य विभाग में है। इसलिए निश्चित तौर पर स्वास्थ्य विभाग के कार्यों में विपरीत असर पड़ेगा।

Next Story