छत्तीसगढ़

Berojgari Bhatta Yojana 2023: 17627 युवाओ के खाते में बेरोजगारी भत्ता का ₹2500 ट्रांसफर, फटाफट चेक करे अपना Account...

Berojgari Bhatta Yojana 2023
x

Berojgari Bhatta Yojana 2023

बेरोजगार युवाओं को आर्थिक लाभ पहुंचने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने 1 April 2023 से हर माह 2,500 रुपये बेरोजगारी भत्ता योजना (Chhattisgarh Berojgari Bhatta Yojana) की शुरुआत की है.

CG Unemployment Allowance | CG Berojgari Bhatta Yojana 2023: छत्तीसगढ़ के बेरोजगार युवाओं को आर्थिक लाभ पहुंचने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने 1 April 2023 से हर माह 2,500 रुपये बेरोजगारी भत्ता योजना (Chhattisgarh Berojgari Bhatta Yojana) की शुरुआत की है. इस योजना का लाभ लाखो बेरोजगार युवाओं को मिल रहा है, जिनके परिवार की आय 2.50 लाख रुपये सालाना से कम है. इस योजना का लाभ उन्ही को मिल रहा है.

CG Berojgari Bhatta Yojana In Hindi | Chhattisgarh Berojgari Bhatta Yojana Kya Hai

छत्तीसगढ़ में युवा बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता (Chhattisgarh Unemployment Allowance) देने की योजना की तीसरी किस्त की राशि बैंक खातों में ट्रांसफर कर दी गई है. बेरोजगारी भत्ता योजना (Unemployment Allowance Scheme) के तहत बेरोजगारों के खातों में अब तक तीन किस्तों में 80 करोड़ रुपये की राशि जारी की जा चुकी है. इस योजना के अंतर्गत बेरोजगारों को हर माह 2,500 रूपए का भुगतान सीधे उनके बैंक खाते में किया जा रहा है.


CG Berojgari Bhatta Yojana का लाभ लेने के लिए शर्ते

  • छत्तीसगढ़ का मूल निवासी होना आवश्यक है.
  • योजना के लिए आवेदन किए जाने वाले वर्ष के एक अप्रैल को आवेदक की उम्र 18 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए.
  • आवेदक मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम हायर सेकेंडरी यानी 12वीं कक्षा पास हो.
  • साथ ही छत्तीसगढ़ के किसी भी जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र में रजिस्टर्ड हो.
  • आवेदन के वर्ष की एक अप्रैल की स्थिति में हायर सेकेंडरी या उससे अधिक योग्यता से उसका रोजगार पंजीयन न्यूनतम दो वर्ष पुराना हो.

Next Story