छत्तीसगढ़

Anganwadi Workers Retirement Age Big Alert 2023: तुरंत ध्यान दे! आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की रिटायरमेंट उम्र 62 से बढ़ाकर की गई 65 साल

Anganwadi Workers Retirement Age Big Alert 2023: तुरंत ध्यान दे! आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की रिटायरमेंट उम्र 62 से बढ़ाकर की गई 65 साल
x
Anganwadi Workers Retirement Age Latest News, Chattisgarh Anganwadi Workers Retirement Age News: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं (Anganwadi Workers) और सहायिकाओं के लिए गुड न्यूज़ है.

CG Anganwadi Workers Retirement Age | Chattisgarh Anganwadi Workers Retirement Age | Anganwadi Workers Details In CG: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं (Anganwadi Workers) और सहायिकाओं के लिए गुड न्यूज़ है. अब रिटायरमेंट की उम्र 62 साल से बढ़ाकर 65 साल कर दिया गया है. छत्तीसगढ़ सरकार के इस फैसले से प्रदेश में धूम मच गई है. बताते चले की CG सरकार ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में वृद्धि भी कुछ महीने पहले ही की थी. महिला एवं बाल विकास विभाग ने आदेश जारी किया जिसमे लिखा है की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के रिक्त पदों पर आंगनबाड़ी सहायिकाओं से पदपूर्ति को 25 प्रतिशत को बढ़ाकर 50 प्रतिशत कर दिया गया है.

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं (Anganwadi Workers) और सहायिकाओं की संख्या लगभग छत्तीसगढ़ में 46 हजार से अधिक है. ऐसे में खुशखबरी मिलने के बाद छत्तीसगढ़ में आतिशबाजी की जा रही है.

ऐसे बढ़ाया गया था मानदेय
CG Anganwadi Worker Retirement Age Increased | Chattisgarh Anganwadi Worker Retirement Age Increased

-आंगनवाड़ी कर्यरतो को मानदेय 6,500 रुपये प्रति महीने से बढ़ाकर 10 हजार रुपये कर दिया गया था.

-वही आंगनबाड़ी सहायिकाओं के मानदेय को 3,250 रुपये से बढ़ाकर 5 हजार रूपए।

-मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय को 4,500 रुपये से बढ़ाकर 7,500 रुपये प्रति माह किया जा चुका है.

बताते चले की जैसा की आप लोग जानते है की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओ और साहिकाओ के मांग के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने 2023-24 के बजट में मानदेय में बढ़ोतरी का ऐलान किया था.

Next Story