छत्तीसगढ़

Chhattisgarh: भेल और गोलगप्पे खाकर 71 बच्चे हुए बीमार, सभी मेडिकल कॉलेज में भर्ती

Sandeep Tiwari
20 Oct 2021 11:24 AM GMT
Rajnandgaon
x
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgaon) में गोलगप्पे खाकर 71 बच्चे बीमार हो गए।

राजनांदगांव (Rajnandgaon) छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgaon) के पास गातापारा गांव साप्ताहिक बाजार में गए 71 बच्चे फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गए। जहां बच्चों ने गोलगप्पे और भेल का सेवन किया था। घर पहुंचने के बाद लोगों को उल्टी दस्त करने लगे। धीरे-धीरे यह क्रम बढने लगा और बाद स्वास्थ्य महकमे को सूचित किया गया। मौके पर पहुंची टीम ने सभी बीमार बच्चों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही कलेक्टर सहित अन्य प्रशासनिक अफसर मेडिकल कॉलेज में पहुंच गए हैं। वहीं अब बच्चों की हालत सामान्य बताई जा रही है।

बाजार गए थे लोग

मिली जानकारी के अनुसार ठेलकाडीह क्षेत्र के गतापारा कला गांव में साप्ताहिक बाजार लगता है। मंगलवार को लगे इस बाजार में गांव के ही लोग खरीद-फरोख्त करने गए हुए थे। इस दौरान परिजनों के साथ गए बच्चे गोलगप्पे और भेल का सेवन किया। बताया जाता है कि घर पहुंचने के बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी। जिसके बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे परिजनों ने स्वास्थ्य अमले को इस घटना के बारे में जानकारी दी।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की टीम पहुंची गांव

बताया जाता है की गतापारा कला गांव के लोग बच्चों को लेकर पहुंचने लगे। धीरे-धीरे यह क्रम बढता ही गया। वहीं अस्पताल आये बच्चो की हालत देखते हुए स्वास्थ्य केंद्र के अधिकारियों ने एक टीम गांव भेजी। स्वास्थ्य विभाग टीम ने गांव में ही इलाज करना शुरू किया लेकिन बच्चों की हालत बिगड़ती देख बच्चों को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।

मौके पर पहुंचे कलेक्टर

घटना की जानकारी होने के पश्चात कलेक्टर तारण प्रकाश सिन्हा देर रात पहुंच गए। वहां काफी देर तक रुके कलेक्टर ने बच्चों के संबंध में जानकारी एकत्र की। साथ ही डॉक्टरों को निगरानी करने की बात कही। कलेक्टर ने जिला स्वास्थ्य को निर्देशित करते हुए गांव के अन्य लोगों का भी स्वास्थ्य परीक्षण करवाया जाय।

Next Story
Share it