छत्तीसगढ़

एमपी के सिंगरौली से पिकनिक मनाने छत्तीसगढ़ गए 7 टूरिस्ट जलप्रपात में डूबे, 4 की मौत 2 लापता

एमपी के सिंगरौली से पिकनिक मनाने छत्तीसगढ़ गए 7 टूरिस्ट जलप्रपात में डूबे, 4 की मौत 2 लापता
x
MP Singrauli News: छत्तीसगढ़ के रमदहा जलप्रपात में एमपी के 7 टूरिस्ट डूबे।

Chhattisgarh Koriya: एमपी के सिंगरौली जिले से रविवार को पिकनिक मानने गए 7 लोग छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले (Koriya District) में स्थित रमदहा जल प्रपात (Ramdaha Waterfall) के गहरे पानी में डूब गए। हादसे को देखते हुए आसपास मौजूद लोगों ने जल प्रपात में छलांग लगाकर दो लोगों को पानी से बाहर निकाला है। बताया जा रहा है कि इसमें से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि महिला को अचेत अवस्था में नजदीक के अस्पताल में ले जाया गया है।

4 की मौत 2 लोग लापता

जलप्रपात के पानी में डूबे 7 में से 4 लोगों के शव निकाल जलप्रपात निकाल लिए गए हैं जबकि दो लोगों की तलाश जारी है. वहीं एक युवती अचेत अवस्था में पाई गई थी जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है। पानी में अभी भी लापता है। इसकी सूचना स्थानीय लोगो ने प्रशासन को दी और उनकी तलाश करने के लिए प्रशासन ने गोताखोरों को पानी में उतारा है। जहां रेस्क्यू दल उनकी तलाश कर रहा है।

पिकनिक मनाने गए लोग आपस में रिश्तेदार

जलप्रपात में डूबे 7 लोग एमपी के सिंगरौली जिला (Singrauli District) अंतर्गत बैढ़न के रहने वाले है और वे आपस में रिश्तेदार बताए जा रहे है। जानकारी के तहत रविवार अवकाश होने के चलते वे सभी पिकनिक मनाने छत्तीसगढ़ के कोरवा स्थित रमदहा जल प्रपात (Ramdaha Waterfall) पर पहुचे थें। दोपहर के समय वे सभी नहाने के लिए पानी में उतर गए थें। खबरों के तहत जल प्रपात में पानी का बहाव तेज हो गया और सभी उसके जद में आकर न सिर्फ बहने लगे बल्कि पानी में डूब गए।

सिंगरौली की टीम भी मौके के लिए रवाना

हादसे की जानकारी लगने के बाद सिंगरौली प्रशासन की टीम एवं पानी में डूबे हुए लोगों के परिजन मौके के लिए रवाना हो गए है। वहीं हादसे को लेकर स्थानीय प्रशासन का कहना है कि जिस क्षेत्र में यह हादसा हुआ है वह डेंजर जोन में आता है और इसके लिए चेतवानी बोर्ड भी लगा हुआ है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story