छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में बारूदी सुरंग में विस्फोट करने वाले 3 नक्सली गिरफ्तार, पुलिस अधिकारियों ने की पुष्टि

Sandeep Tiwari
8 Sep 2021 4:28 PM GMT
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में बारूदी सुरंग में विस्फोट करने वाले 3 नक्सली गिरफ्तार, पुलिस अधिकारियों ने की पुष्टि
x
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) में बारूदी सुरंग में विस्फोट करने वाले 3 नक्सली गिरफ्तार कर लिया गया है।

बीजापुर / Bijapur: हाल के दिनों में बारूदी सुरंग विस्फोट करने वाले 3 नक्सलियों को पकड़ने में पुलिस कामयाब रही। बुधवार को सर्च के लिए निकली सीआरपीएफ एसटीएफ, और कोबरा बटालियन को जानकारी मिली कि पास के एक गांव में नक्सली छिपे हुए हैं। जिसके बाद कार्रवाई की गई और तीनों नक्सलियों को गिरफतार कर लिया गया। पुलिस के आला अधिकारियों ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

चल रहा सर्च आपरेशन

2 सितम्बर को नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया था। जिसमें एक सीआरपीएफ का जवान घायल हो गया था। इस हादसे के बाद सभी पुलिस द्वारा नियमित सर्च आपरेशन चलाया जा रहा था। पुलिस के पता था कि विस्फोट के बाद नक्सली अवश्य ही गांव की ओर आयेंगे।

पूरे गांव में पुलिस ने की घेराबंदी


सर्च आपरेशन के दौरान बुधवार को नक्सलियो के मुरदंडा गांव में होने की जानकारी मिलते ही सीआरपीएफ एसटीएफ, और कोबरा बटालियन ने पूरे गांव को घेर लिया। कई घंटे के प्रयास के बाद पुलिस ने कुंजाम सन्ना उम्र 30 वर्ष, कड़ती भीमा उम्र 31 वर्ष और कड़ती सुला उम्र 21 वर्ष को गिरफ्तार कर लिया है। 2 सितम्बर के बारूदी सुरंग बिछाने और विस्फांट करने में इन्ही तीनों का हाथ था।

पकड़ में आये नक्सलियों से पुलिस जानकारी एकत्र कर रही हैं पुलिस का मामना है कि नक्सलियों के माध्यम से कई अन्य नक्सलियों को गिरफ्तार किया जा सकता है। नक्सली हादसे के बाद आसपास के गांवों में जाकर छिप जाते हैं। माना जा रहा है कि इनसे पूछताछ कें कई जनकारी मिल सकती है।

Next Story
Share it