छत्तीसगढ़

3 महिला नक्सली सहित 7 को मार गिराया : SATNA/CHHATISHGARH

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:08 AM GMT
3 महिला नक्सली सहित 7 को मार गिराया : SATNA/CHHATISHGARH
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat
राजनांदगांव। छत्‍तीसगढ़ के ज‍िला राजनांदगांव में महाराष्ट्र सीमा पर शन‍िवार सुबह से डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (DRG) और सीएएफ जवान व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 7 नक्सलियों को मार गिराया है। जिनमें 3 महिला नक्सली भी शामिल हैं। जिनके शव भी बरामद कर लिये गए हैं। मुठभेड़ स्थल से एके-47, थ्री नॉट थ्री, बारह बोर बंदूक, सिंगल शॉट रायफल भी बरामद हुआ है। इसके अलावा घटना स्थल से बड़ी मात्रा में विस्फोटक और गोला, बारूद भी मिला है। दो जवान पहाड़ी सर्चिंग के दौरान घायल हुए हैं।

यहां पर हुई मुठभेड़

पुल‍िस के अनुसार थाना बागनदी और बोरतलाव के बीच महाराष्ट्र सीमा से सटे शेरपार और सीतागोटा में मौजूद पहाड़ियों पर यह मुठभेड़ चल रही है। जिला बल डीआरजी और सीएएफ का संयुक्त दल नक्सलियों से मुठभेड़ में शामि‍ल है।

डीजी बोले

छत्तीसगढ़ के डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस डीएम अवस्थी ने बताया क‍ि अभी मुठभेड़ जारी है, अब तक सात नक्सलियों के शव मिले हैं, एके-47 की बरामदगी से यह पुष्टि‍ होता है कि बड़ा कैडर वहां मौजूद था, नक्‍सल‍ियों की अभी शिनाख्त नहीं हुई। उल्लेखनीय है कि राजनांदगांव इलाके में माओवादियों ने नई विंग बनाई है, जिसे एमएमसी कहा जाता है। अनुमान लगाया जा रहा है कि मुठभेड़ इसी विंग से चल रही है।

माओवादी मना रहे शहीदी सप्ताह

माओवादियों ने बस्तर, राजनांदगांव सहित सभी नक्सल प्रभावित इलाकों में बैनर, पोस्टर टांगकर 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मनाने का ऐलान किया था। जिसके चलते कई जगहों पर नक्सलियों ने वारदातों को अंजाम देने का भी प्रयास किया। पुलिस और सुरक्षा बलों की सक्रियता के चलते शहीदी सप्ताह का ज्यादा असर नहीं देखने मिला।
Next Story
Share it