छत्तीसगढ़

सीएम रमन ने ली राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे पर चुटकी, बोले- 'उन्हें आते रहना चाहिए'

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 5:58 AM GMT
सीएम रमन ने ली राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे पर चुटकी, बोले- उन्हें आते रहना चाहिए
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

रायपुर: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 10 अगस्त को छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे. उनके दौरे पर तंज कसते हुए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस प्रमुख को आते रहना चाहिए, ताकि वह छत्तीसगढ़ को समझ सकें. दिल्ली से लौटे मुख्यमंत्री ने रायपुर एयरपोर्ट पर कहा, "राहुल गांधी को छत्तीसगढ़ आते रहना चाहिए, अच्छी बात है. वो प्रदेश को समझें और हम तो चाहते हैं कि कांग्रेस के सभी बड़े नेता छत्तीसगढ़ आएं और इस प्रदेश को समझें."

कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय का उद्घाटन करेंगे राहुल आपको बता दें कि राहुल शुक्रवार को दोपहर बाद रायपुर पहुंचेंगे और प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के नए भवन का उद्घाटन करेंगे. वह पार्टी के शीर्ष पदाधिकारियों की बैठक लेंगे और विधायकों व अन्य नेताओं से बारी-बारी से चर्चा भी करेंगे. चुनाव की ओर बढ़ते राज्य में कांग्रेस प्रमुख का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है. माना जा रहा है कि राहुल के आगमन पर रमन सिंह ने चुटकी इसलिए ली, क्योंकि रमन की विकास यात्रा को कांग्रेस 'बकवास यात्रा' कहती रही है. कांग्रेस के शीर्ष नेता धान घोटाला, नान घोटाला, नमक घोटाला, किसान आत्महत्याओं, बेरोजगारी और कर्मचारियों की हड़ताल का जिक्र करते हुए रमन के दावों को खोखला बताते रहे हैं.

नक्सली मुठभेड़ को फर्जी बताने पर कांग्रेस पर किया पलटवार सीएम रमन सिंह ने सुकमा में नक्सली मुठभेड़ को कांग्रेस द्वारा फर्जी करार दिए जाने पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को हर मुठभेड़ फर्जी ही लगती है. सुकमा में ऑपरेशन मानसून के तहत सुरक्षा बल के जवानों ने बीते सोमवार को मुठभेड़ में 15 नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया था. गोलापल्ली और कोंटा थाना क्षेत्र के बीच हुई इस मुठभेड़ में सुरक्षा बल के जवानों ने 15 नक्सलियों के शव के साथ हथियार और अन्य नक्सल सामग्री बरामद करने का दावा भी किया. साथ ही दो नक्सलियों की गिरफ्तारी होने की बात भी कही गई थी. इस कार्रवाई को नक्सल हिंसा के खिलाफ इस साल की सबसे बड़ी कामयाबी बताया गया.

Next Story
Share it