छत्तीसगढ़

बैंकों में हड़ताल की वजह से 5 दिनों तक नहीं होगा कामकाज, नोट कर लीजिए तारीखें

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:11 AM GMT
बैंकों में हड़ताल की वजह से 5 दिनों तक नहीं होगा कामकाज, नोट कर लीजिए तारीखें
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

All India Bank Employees Association के बैनर तले यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स (United Forum of Bank Unions) आने वाले दिनों में अपनी मांगों को लेकर हड़ताल करने जा रही है। एसोसिएशन ने इसकी घोषणा कर दी है। यह हड़ताल जनवरी के आखिरी सप्ताह और फरवरी के शुरुआत में होगी। इसके अलावा बैंक कर्मचारी मार्च में भी तीन दिनों की हड़ताल करेंगे। ऐसे में अगले तीन महीने तक किसी ना किसी दिन आम जनता का हड़ताल की वजह से बैंक का काम प्रभावित होना तय माना जा रहा है। इस सामूहिक हड़ताल की वजह से बैंकों का कामकाज ठप्प पड़ने की भी आशंका है।

बैंक कर्मचारी early wage revision settlement की मांग कर रहे हैं। जो 1 नवंबर 2017 से लंबित है। बता दें कि एसोसिएशन की ओर से हड़ताल की तारीखे घोषित करने के बाद बड़ी संख्या में बैंक कर्मचारी इसका हिस्सा बन सकते हैं। ऐसे में पूर्व निर्धारित हड़ताल से होने वाली परेशानी से बचने के लिए कस्टमर्स को समय रहते ही अपने काम निपटाने पड़ेंगे।

हड़ताल की ये रहेंगी तारीखें ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉइज एसोसिएशन के तहत यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स ने तय किया है कि 31 जनवरी और 1 फरवरी यानि दो दिनों तक बैंक कर्मचारी मांग को लेकर विरोध जताते हुए हड़ताल करेंगे। इस दौरान किसी भी तरह का काम नहीं किया जाएगा।

वहीं इसके अलावा वित्तीय वर्ष के आखिरी महीने मार्च में भी यूनियन ने तीन दिनों तक हड़ताल पर रहने की घोषणा की है। एसोसिएशन के सदस्य 11 मार्च से लेकर 13 मार्च तक हड़ताल पर रहेंगे।

Next Story
Share it