छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: सशस्त्र बल में शामिल हुईं 345 लड़कियां, CM रमन सिंह ने ट्वीट कर जताई खुशी

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 5:58 AM GMT
छत्तीसगढ़: सशस्त्र बल में शामिल हुईं 345 लड़कियां, CM रमन सिंह ने ट्वीट कर जताई खुशी
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

रायपुर: छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने राजधानी रायपुर के माना स्थित पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय में गुरुवार को दीक्षांत परेड समारोह में इस बात पर खुशी जताई कि इस विद्यालय से नौ महीने का कठिन प्रशिक्षण लेकर कार्य क्षेत्र में जाने वाले 526 आरक्षकों में से 345 महिलाएं भी शामिल हैं.

सीएम ने कहा कि सभी प्रशिक्षित पुरुष और महिला आरक्षकों को छत्तीसगढ़ सशस्त्र पुलिस बल की विभिन्न बटालियनों में तैनात किया जा रहा है. डॉ. सिंह ने आरक्षकों को प्रशिक्षण के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजयी होने पर विद्यालय की ओर से शील्ड, प्रशस्तिपत्र भेंट कर पुरस्कृत किया और सफल प्रशिक्षण पर उन्हें बधाई दी.

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य के इतिहास में यह पहला अवसर है, जब सशस्त्र बलों में महिलाएं भी शामिल हो रही हैं. प्रशिक्षित होकर पासिंग आउट परेड में शामिल हुए 526 आरक्षकों में 345 महिलाएं और 181 पुरुष शामिल हैं.

नव आरक्षकों की फैमिली रही मौजूद मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ के इन बेटे-बेटियों की आंखों की चमक बता रही है कि उनमें गजब का आत्मविश्वास है. डॉ. सिंह ने उन्हें छत्तीसगढ़ की ढाई करोड़ जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने और अपनी वर्दियों का मान-सम्मान बनाए रखने की नसीहत भी दी. समारोह में पुलिस महानिदेशक ए.एन. उपाध्याय, होमगार्ड के महानिदेशक गिरिधारी नायक, गृह और वित्त विभाग के प्रमुख सचिव अमिताभ जैन सहित अन्य संबंधित वरिष्ठ अधिकारी और नव आरक्षकों के परिवारों के सदस्य मौजूद थे.

Next Story
Share it