बिज़नेस

दिवाली में हो जाएंगे मालामाल, ये 1 रुपये का सिक्का 10 करोड़ में बिका, क्या है ये आपके पास?

दिवाली में हो जाएंगे मालामाल, ये 1 रुपये का सिक्का 10 करोड़ में बिका, क्या है ये आपके पास?
x
1 रूपए का सिक्का 
इन दिनों सोशल मीडिया में पुराने दुर्लभ सिक्कों और नोटों की खरीदी-बिक्री की जाती है.

Indian Currency: इन दिनों सोशल मीडिया में पुराने दुर्लभ सिक्कों और नोटों की खरीदी-बिक्री की जाती है. दुनिया में कई ऐसे लोग है जिन्हे एंटीक चीजों को कलेक्ट करने का शौक होता है. बता दे की कई बार तो इन दुर्लभ सिक्कों के लिए मुंहमांगी कीमत भी मिल जाती है. हम जिस 1 रूपए के सिक्के के बारे में बताने जा रहे है उसे बाजार में 10 करोड़ में बेचा गया था.

अगर आपके पास भी इस तरह के पुराने दुर्लभ सिक्के रखे है तो आप भी करोड़पति बन सकते है. इन सिक्कों को बेचने और खरीदने के लिए कई ऑनलाइन साइट्स (quickr, ebay, olx, indiancoinmill, indiamart, coinbazar etc.) प्लेटफॉर्म एवलेबल कराते हैं. इस पर आपको सेलर के तौर पर रजिस्टर्ड करना होता है

ये है सिक्के की खासियत

हम जिस सिक्के की बात कर रहे है उसकी बोली 10 करोड़ लगाई गई थी. रिपोर्ट के मु​ताबिक, 1 रुपये का यह सिक्का ब्रिटिश इंडिया का है. ​अंग्रेजों के शासनकाल के दौरान यह सिक्का वर्ष 1885 में बनाया गया था. ऐसे सिक्के बहुत कम ही लोगों के पास होंगे! काफी पुराना और दुर्लभ होने के कारण इस सिक्के की कीमत करोड़ों में लगाई गई.

यहाँ बेचे दुर्लभ सिक्के

इन सिक्को को बेचने के लिए आपको quickr, ebay, indiancoinmill,Indiamart और CoinBazar जैसी कई वेबसाइट्स ऑनलाइन प्‍लेटफार्म में जाना होगा. इन वेबसाइट्स पर आपको अपना नाम, मोबाइल नंबर, ई-मेल वगैरह जानकारी देकर रजिस्टर करना होता है फिर आप सिक्के की तस्वीर और डिटेल्स डालकर इसकी कीमत निर्धारित कर सकते हैं. यहां से इच्छुक खरीदार आपसे संपर्क करेंगे और आपको मोटा पैसा दे सकते हैं.

(डिस्क्लेमरः यह खबर अलग-अलग स्रोतों से जुटाई गई सूचनाओं पर आधारित है. रीवा रियासत न्यूज़ इस तरह के किसी खबर की पुष्टि नहीं करता है.)

Next Story