बिज़नेस

दिवाली से पहले हो जाएंगे मालामाल, बेकार पुराने नोट से होगी लाखो की कमाई, हर नोट की लगती है बाजार में बोली, चेक करें कीमत

दिवाली से पहले हो जाएंगे मालामाल, बेकार पुराने नोट से होगी लाखो की कमाई, हर नोट की लगती है बाजार में बोली, चेक करें कीमत
x

Indian Currency

अगर आपके पास पुरानी दुर्लभ नोट है तो आप घर बैठे लाखो रूपए कमा सकते है.

Indian Currency: देश में कोरोना काल ने कई लोगों की नौकरियां और बिजनेस को प्रभावित कर दिया. जिसके चलते आज लोग आर्थिक संकट का सामना कर रहे है. अगर आपको पैसा कमाना है वो भी घर बैठे तो चलिए हम बताते है आपको ऐसी ट्रिक जिसके जरिए आप मिनटों में लखपति बन जाएंगे. अगर आपके आप 1, 5 और 10 रुपये के पुराने नोट है आपकी रातोंरात किस्मत बदल सकती है. चलिए हम बताते है कैसे?

1 रुपये के नोट

बता दे की 1 रूपए की नोट के बदले आपको 45 हजार रूपए मिल सकते है. इस खास नोट को साल 1957 में गवर्नर एचएम पटेल का द्वारा साइन किया गया था साथ में अगर नोट की सीरियल संख्या 123456 है तो इस नोट को आप 'कॉइन बाजार' वेबसाइट पर बेच सकते है.

5 रुपये के नोट

हम जिस 5 रुपये के पुराने नोट की बात कर रहे है उसके बेचकर आप 30 हजार रूपए कमा सकते है. यदि 5 की नोट में 786 नंबर लिखा है तो इसके बदले आपको लाखो रूपए भी मिल सकते है. भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा जारी इस नोट को एक्सट्रिमली रेयर माना जाता है.

10 रुपये की नोट

यदि आपके पास 10 रुपये का पुराना नोट है, तो आप इससे अच्छी खासी कमाई कर सकते है. 10 रुपये के इस नोट पर अशोक स्तंभ जरूर होना चाहिए. आपको बता दें कि इस खास तरह के 10 रुपए के नोट का चलन काफी पहले हुआ करता था. 1943 में ब्रिटिश राज के समय में इस दस रुपये के नोट को जारी किया गया था।

Next Story