बिज़नेस

दिवाली से पहले हो जाएंगे मालामाल, यदि आपके 5 रूपए की नोट में हिरण की फोटो है तो आपको मिलेगा इतने लाख रूपए, जानिए कैसे?

दिवाली से पहले हो जाएंगे मालामाल, यदि आपके 5 रूपए की नोट में हिरण की फोटो है तो आपको मिलेगा इतने लाख रूपए, जानिए कैसे?
x
यदि आपके नोट में हिरन का चित्र बना है तो आप लखपति बन सकते है.

इन दिनों त्योहारी सीजन शुरू हो चुके है. इस बीच आपके पास लखपति बनने का पूरा मौका है. बता दे की की इन दिनों सोशल साइट्स में तेजी से नोट और सिक्के खरीदे बेचे जा रहे है. जानकारी के मुताबिक कुछ ऐसी ऑनलाइन वेबसाइट है जो इन तरह की दुर्लभ नोट को खरीदती है. यदि आपके पास भी 5 रूपए का दुर्लभ नोट है तो आपको लखपति बनने से कोई नहीं रोक सकता है. जानकारी के मुताबिक आपके पास 5 रूपए की नोट है जिसमे हिरण की फोटो बनी है तो उसे बाजार में 5 लाख तक बेचा सकता है.

इसी तरह 5 रूपए में अगर 786 नंबर अंकित है तो उसे भी ऑनलाइन साइट में बेचकर आप लाखो रूपए कमा सकते है. सबसे पहले आपको इस तरह की नोट ढूढ़नी होगी और उन्हें ऑनलाइन साइट जैसे eBay और इंडियन ओल्ड कोईन नामक वेबसाइट में डालना होगा. इसके बाद आपको नोट के दोनों तरफ की फोटो खींचनी होगी और उसे वेबसाइट में डाल देना होगा.

वेबसाइट में डालने के बाद आपको बोली लगानी होगी और जिस ग्राहक को आपकी नोट पसंद आएगी वो आपसे समपर्क करेगा. और इसके बदले वो आपको लाखो रूपए देगा. देश और विदेश में कई ऐसे लोग है जिन्हे दुर्लभ चीज़े रखने का शौक होता है और इसके बदले वो की भी कीमत देने को तैयार हो जाते है.

RBI ने ये कहा

सिक्को की खरीदी बिक्री को लेकर RBI ने साफ़ तौर पर कहा की उसे इस चीज़ से कोई लेना देना नहीं है. और न ही वो इस तरह के सिक्के और नोट खरीदी-बिक्री करता है.

(डिस्क्लेमरः यह खबर अलग-अलग स्रोतों से जुटाई गई सूचनाओं पर आधारित है. रीवा रियासत न्यूज़ इस तरह के किसी खबर की पुष्टि नहीं करता है.)


Next Story