बिज़नेस

फिटकरी के टोटके कर आप बन सकते है मालामाल, जानिए कैसे?

फिटकरी के टोटके कर आप बन सकते है मालामाल, जानिए कैसे?
x
आमतौर पर लोगों के घरों में उपयोग होने वाली फिटकरी एंटीसेप्टिक के रूप में इस्तेमाल की जाती है।

आमतौर पर लोगों के घरों में उपयोग होने वाली फिटकरी एंटीसेप्टिक के रूप में इस्तेमाल की जाती है। लेकिन फिटकरी में औषधीय गुण होने के साथ ही टोटकों के लिए भी बहुत उपयोगी है। बात अगर टोटकों की करें तो फिटकरी का उपयोग व्यापार की तरक्की मे किया जा सकता है । वहीं अगर किसी के घर में लगातार कलह बना रहता है तो उसे भी फिटकरी का उपयोग करना चाहिए। वहीं अन्य कई टोटको में भी फिटकरी का उपयोग किया जाता है।

बहुत से हैं औषधीय गुण

फिटकरी एंटीसेप्टिक में सुपर पावर की तरह काम करता है। इसमें खून को रोकने से लेकर पानी को साफ करने में किया जाता है। इसीलिए चोट लगने के बाद अगर वहां फिटकरी के पानी से घाव को धोदिया जाए तो उस पर मौजूद कीटाणु नष्ट हो जाते हैं।

टोटकों में है उपयोगी

फिटकरी का उपयोग टोटकों में भी किया जाता है। कई ऐसे अचूक टोटके हैं जो लोगों द्वारा आजमाए जा चुके हैं। आज वही टोटके प्रचलन में है। फिटकरी के टोटके में जीवन में चल रही परेशानियों को समाप्त करने की शक्ति होती है।

व्यापार के लिए

तंत्र शास्त्र के अनुसार अगर दुकान अथवा ऑफिस में मंदी चल रही है तो काले कपड़े में फिटकिरी को बांधकर मुख्य द्वार पर लटकाए। ऐसा करने से नकारात्मक उर्जा समाप्त होकर व्यापार में तरक्की होगी।

कलह दूर करने का उपाय

के घर में कलह बनी रहती है तो एक गिलास पानी में फिटकिरी डालकर पलंग के नीचे रख दें। दूसरे दिन सुबह वह फिटकरी का पानी पीपल के पेड़ में डालें। ऐसा करने से घर की परेशानी दूर होगी। लोगों के बीच झगड़ा समाप्त हो जाएगा और प्रेम भाव बढ़ने लगेगा।

इंटरव्यू में सफलता

आप इंटरव्यू में सफलता चाहते हैं तो नवमी के दिन फिटकरी के 5 टुकड़े, 6 नीले फूल और एक बेल्ट देवी मां को चढ़ाए। दसवीं के दिन बेल्ट कन्या को दें, फूल नदी में प्रवाहित करें तथा फिटकिरी अपने पास रख जिस दिन इंटरव्यू देने जाए साथ ले रहे।

धन लाभ के लिए

बताया गया है कि धन लाभ के लिए हर रोज सोने से पहले फिटकरी से दांत साफ करे। ऐसे करने पर आपको धन लाभ जरूर होगा। वही कभी कभार नहाने के पानी में, पोछा लगाने के पानी में फिटकरी और नमक मिलाकर सफाई करें इससे वास्तु दोष दूर होगा।

Next Story