बिज़नेस

कपूर का टोटका कर आप बन सकते है मालामाल, जानिए कैसे?

Rajasthan Shubh Shakti Yojana
x
घर में वास्तुदोष होने से कई तरह की परेशानी आने लगती हैं। इन परेशानियों के आने से अपने ही घर में रहने का मन नही करता।

घर में वास्तुदोष होने से कई तरह की परेशानी आने लगती हैं। इन परेशानियों के आने से अपने ही घर में रहने का मन नही करता। लेकिन प्रचलित मान्यताओं की बात करें ते घर में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए कपूर का उपयोग किया जाय तो काफी लाभ हो सकता है। इसके लिए कुछ विधियां अपनानी होती हैं जिनका उपयोग करना होता है। बताया गया है कि कूपर की एक टिक्की उपाय करें तो घर से नकारात्मकता और वास्तुदोष दूर कर सकते हैं। आज हम इसके प्रयोग के बारे मे बताने जा रहे हैं।

पवित्र वस्तु है कपूर

हिन्दू धर्म में कपूर को पवित्र माना गया है। आमतौर पर इसका उपयोग पूजा-आरती में किया जाता है। आमतौर पर हर घर में कपूर रहता है। लोगो का मानना है कि कपूर का उपयोग केवल पूजा में किया जाता है। लेकिन ऐसा नही हैं। कपूर के प्रयोग से घर में सुख-शांति और धन समृद्धि आ सकती है। साथ ही वास्तुदोष को भी दूर किया जा सकता है।

वास्तुदोष दूर करने में

घर का वास्तुदोष दूर करने के लिए कपूर का उपयोग किया जा सकता है। इसके लिए हमें अपने घर के सभी कमरों के कोने में एक कपूर की एक-एक टिकिया रखनी चाहिए। इस टिकिया को जलाना नहीं है। यह बिना जलाए ही खत्म हो जाएगा। कूपर के खत्म होने पर पुनः वैसे ही कपूर रखें।

नकारात्मक दूर करने

घर से नकारात्मकता दूर करने के लिए हर प्रतिदिन सुबह और शाम के समय कपूरी की आरती जलाकर पूरे घर मे घुमानी चाहिए। इस तरह से करने पर घर में मौजूद सभी तरह की नकारात्मकता दूर हो जाती हैं। जिससे घर का कलह समाप्त हो जाता हैं और घर में सुख शांति का विकास होता है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story