बिज़नेस

काम की खबर : मात्र 1500 रूपए जमा कर कमाएं 35 लाख, जानिए कैसे ?

काम की खबर : मात्र 1500 रूपए जमा कर कमाएं 35 लाख, जानिए कैसे ?
x

मात्र 1500 रूपए जमा कर कमाएं 35 लाख

Post Office Scheme से आप घर बैठे लाखो रूपए कमा सकते है.

Post Office Scheme: कोरोना संक्रमण के कारण कई लोगो ने नौकरी गवां दी थी. ऐसे में उनके घर की आर्थिक स्थिति भी बिगड़ चुकी है. आज के युवा पैसो की तलाश में दर-दर भटक रहे है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी स्कीम के बारे में बताने जा रहे है जिसमे जोखिम भी कम है और पैसे भी बहुत ज्यादा मिलेंगे. जी हां हजारो रूपए लगाकर आप लाखो रूपए कमा सकते है. चलिए बताते है कैसे...

भारतीय डाक (India Post) देश की सबसे अच्छी और ट्रस्टेड कंपनी है. इस सरकारी कंपनी में पैसे लगाने पर 100 प्रतिशत प्रॉफिट मिलता ही है. बता दे की ग्राम सुरक्षा योजना (Village Security Scheme) एक ऐसी स्कीम है जिसमे अच्छा खासा बोनस के साथ-साथ अच्छा खासा रिटर्न भी मिल रहा है. बता दे की ये बोनस आपको 80 वर्ष की आयु तक मिलता रहेगा. या इस बीच आप मृत्यु की स्थित में आ गए तो कानूनी तौर पर आपके उत्तराधिकारी को इसका लाभ मिलेगा.

ये ले सकते है लाभ

भारतीय डाक (India Post) के अनुसार जो व्यक्ति इस स्कीम का लाभ लेना चाहते है उनकी उम्र 19 से 55 साल के बीच होना चाहिए. इस योजना में इच्छुक व्यक्ति न्यूनतम बीमा राशि 10,000 रुपये से 10 लाख रुपये तक निवेश की जा सकती है. इस योजना का प्रीमियम भुगतान मासिक, त्रैमासिक, अर्धवार्षिक या वार्षिक किया जा सकता है.


भारतीय डाक के अनुसार जिस ग्राहक ने इस स्कीम का लाभ लिया है उसे 30 दिनों की छूट के अविधि के दौरान ही प्रीमियम का भुगतान करना होगा. बीमा योजना एक लोन सुविधा के साथ आती है, जिसे पॉलिसी खरीद के चार साल बाद प्राप्त किया जा सकता है.

यहाँ करे संपर्क

नॉमिनी के नाम या अन्य विवरण जैसे ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर में किसी भी अपडेट के मामले में, ग्राहक इसके लिए निकटतम डाकघर से संपर्क कर सकता है. अन्य प्रश्नों के लिए, ग्राहक दिए गए टोल-फ्री हेल्पलाइन 1800 180 5232/155232 या आधिकारिक वेबसाइट यानी www.postallifeinsurance.gov.in पर समाधान के लिए संपर्क कर सकते हैं.

Next Story