बिज़नेस

Woman Sells her Breast Milk: UK की एक मां ने अपने 'ब्रेस्ट मिल्क' को बेचकर लाखों रुपए कमाएं, जानिए कैसे?

Woman Sells her Breast Milk: UK की एक मां ने अपने ब्रेस्ट मिल्क को बेचकर लाखों रुपए कमाएं, जानिए कैसे?
x
Woman Sells her Breast Milk: मां का दूध बच्चों के लिए अमृत के समान होता है। जो बच्चों को शारीरिक एवं मानसिक विकास के लिए बहुत आवश्यक होता है।

Woman Sells her Breast Milk: मां का दूध बच्चों के लिए अमृत के समान होता है। जो बच्चों को शारीरिक एवं मानसिक विकास के लिए बहुत आवश्यक होता है। लेकिन ब्रिटेन में एक ऐसी भी मां हैं जो अपने 'ब्रेस्ट मिल्क' को बेचकर लाखों रुपए कमा रही है। ब्रिटेन में रहने वाली मिला डेब्रिटो अपना ब्रेस्टमिल्क बॉडीबिल्डर्स के लिए बेचती है, जिनसे उन्हें लाखों की कमाई होती है। उनके शरीर में जरूरत से अधिक ब्रेस्ट मिल्क बनता है इसीलिए वह इस दूध को बेचकर कमाई कर रही है।

बॉडीबिल्डर्स के अनुसार

Mila De'brito का दूध खरीदने वाले बॉडी बिल्डर्स का मानना है कि यह दूध मांस-पेशियों के लिए अधिक फायदेमंद होता है। वहीं डेब्रिटो के अनुसार उन्हें यह सुनिश्चित कराने के लिए टेस्ट कराने पड़ते हैं कि वह सिगरेट और शराब का सेवन नहीं करती है। वो कहती है कि उन्हें नहीं पता कि पुरुष उसका दूध खरीद कर क्या करते हैं, लेकिन उन लोगों ने उन्हें बताया कि वे उसे पीते हैं।

दूध की कीमत

भारतीय रुपयों के हिसाब से उसके एक औंस दूध की कीमत 100 रुपए से अधिक होती है। मिला डेब्रिटो अबतक कई लीटर दूध बेच चुकी हैं, जिनसे उन्हें करीब 10 लाख रुपए की कमाई हो चुकी है।

मिला डेब्रिटो ने अपने 'ब्रेस्ट मिल्क' का नाम 'लिक्विड गोल्ड' रखा

मिला डेब्रिटो ने टिकटाॅक पर एक वीडियो साझा की जिसमें वह एक पाउच में अपना ब्रेस्ट मिल्क लिए हुए है। जिसे उन्होंने लिक्विड गोल्ड नाम दिया है। इस वीडियो पर लोगों की अजब-गजब प्रतिक्रियाएं आ रही है।

एक्सपर्ट्स के अनुसार

एक्सपर्ट्स के अनुसार जरूरतमंद बच्चों को इस तरह का मिल्क दिया जाना चाहिए। कई लोगों ने इसे गलत बताते हुए कहा कि यह मिल्क प्रेगनेंसी कंप्लीट होने के बाद एक निश्चित समय तक ही लिया जाता है। धीरे-धीरे उसकी क्वालिटी पर असर पड़ता है। अच्छी और बुरी प्रतिक्रियाओं के बीच कई लोग बॉडी बिल्डर्स के बीच फैली इस सोच को झूठ ही मान रहे हैं।

Next Story