बिज़नेस

Why LIC Share Falling: लिस्टिंग के बाद सबसे निचले स्तर में पंहुचा एलआईसी शेयर, IPO से 32% नीचे

Why LIC Share Falling: लिस्टिंग के बाद सबसे निचले स्तर में पंहुचा एलआईसी शेयर, IPO से 32% नीचे
x
Why LIC Share Falling: एलआईसी शेयर जितने में लिस्ट हुआ उतने लेवल पर दोबारा कभी पहुंचा ही नहीं

Why LIC Share Falling: भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के निवेशकों को बड़ा झटका लग रहा है. LIC IPO की लिस्टिंग के बाद LIC Share Price कभी उस लेवल पर पहुंची ही नहीं जितने में लोगो ने IPO खरीदा था. बता दें कि LIC ने अपने IPO को 949 प्रति शेयर के हिसाब से लॉन्च किया था और तब से लेकर अबतक LIC Share की कीमत 800 के भी ऊपर नहीं गई.

गुरुवार 22 सितम्बर के दिन LIC Share Price गिरकर अपने सबसे निचले स्तर तक पहुँच गई. LIC के शेयर की कीमत 648 रुपए तक नीचे आ गई. जो LIC Listing Price से 32% कम है. LIC IPO लॉन्च हुए 4 महीने से अधिक का समय बीत गया है मगर जिन्होंने ने भी अपना पैसा लगाया उन्होंने सिर्फ नुकसान झेला है.

LIC शेयर नीचे क्यों गिर गया है

Why LIC Share Falling: सिर्फ पिछले महीने की बात करें तो LIC की शेयर प्राइज़ 4% तक नीचे हुई है. जबकि इसके मुकाबले सेंसेक्स इस दौरान 0.41% बढ़ा है. LIC के शेयर लगातार नीचे गिर रहे हैं इसी लिए कंपनी का मार्केट कैप (LIC Market Cap) घटकर 4.11 लाख करोड़ रह गया है. फिर भी इस मार्केट कैप के हिसाब से LIC अभी भी देश की 14वीं वैल्यूएबल कंपनी है.

शार्ट टर्म के लिए LIC शेयर ठीक

शेयर मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि LIC का शेयर लॉन्ग टर्म इन्वेस्मेंट के लिहाज से सही नहीं है मगर इसका शार्ट टर्म चार्ट ठीक है. स्विंग ट्रेडिंग के लिए LIC शेयर को खरीदा और बेचा जा सकता है. क्योंकि LIC Share Chart में काफी फ्लेक्सिबिलिटी देखने को मिलती है. जैसे LIC Share Price अपने सबसे निचले स्तर में है. अगर शुक्रवार को इसमें बढ़त देखने को मिलती है तो स्विंग ट्रेडिंग के लिए इसे खरीदा जा सकता है.


Next Story