बिज़नेस

आपके छोटे बच्चों को क्यों लगाया जाता है टीका, ये जानकर खड़े हो जायेंगे आपके रोंगटे

आपके छोटे बच्चों को क्यों लगाया जाता है टीका, ये जानकर खड़े हो जायेंगे आपके रोंगटे
x
अक्सर आपने देखा होगा कि छोटे बच्चों को काला टीका लगाया जाता है।

अक्सर आपने देखा होगा कि छोटे बच्चों को काला टीका लगाया जाता है। साथ ही खूबसूरत लड़कियां भी अपने चेहरे के एक कोने में कही न कहीं काला टीका लगाती है। मान्यता है कि काला टीका लगाने से नजर नहीं लगती है। वहीं नजर दोष से बचने के लिए पैरों में या फिर हाथ में काला धागा भी बांधा जाता है। लेकिन क्या आपको यह पता है कि काला धागा बांधने से नजर दोष के अलावा भी कई तरह के फायदे होते हैं। आज हम काला टीका और काला धागा बंधाने के सम्बंध में चर्चा करेंगे और इसके फायदे के बारे में जानेगे।

बचाता है बुरी नजर से

छोटे बच्चे देखने में बहुत सुंदर लगते हैं। कई बार देखने मात्र से नजर लग जाती है। ऐसे में पूर्व सुरक्षा की दृष्टि से माताएं अपने बच्चों को काला टीका लगाकर रखती है। काला टीका लगाना एक तरह का टोटका है। काला टीका लगाने से बच्चों को नजर नही लगती है।

ऐसे बचाता है काला टीका

कहा गया है कि छोटो बच्चों तथा खूबसूरत लड़की को कई बार लोग एक टक या कहें टकटकी लगाकर देखते हैं। ऐसे में देखने वाले की नजर लग जाती है। लेकिन जब उनके चहरे में काला टीका लगा होता है। तो देखने वाले की नजर चेहरे के साथ काले टीके पर पड़ती है। ऐसे में नजर दोष समाप्त हो जाता है।

बढ़ती है धन की आवक

कहा गया है कि अगर आपके व्यवसाय में घाटा हो रहा है या फिर आप पैसे की किल्लत से जूझ रहे हैं तो अपको काले धागे का टोटका करना चाहिए। इसके लिए बताया गया है कि आप एक काला धागा लें। इसमें 8 बार गांठ लगाएं।

इसके बाद इस धागे को लेकर किसी हनुमान जी के मंदिर में जायें। धागे को हनुमान जी के चरणों में रख दें साथ ही उस धागे में हनुमान जी के चरणों का सिंदूर लगा लें। इसके बाद इस धागे को लाकर अपने व्यवसाय या आफिस के मुख्य द्वार पर बांध दें। धन से जुड़ी सभी समस्या समाप्त हो जायेगी।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story