बिज़नेस

भारत में सिर्फ इन लोगों के पास है Tesla, मुकेश अंबानी के अलावा 3 और लोगों ने खरीदी है ये कार

Abhijeet Mishra
15 Jan 2022 8:50 AM GMT
भारत में सिर्फ इन लोगों के पास है Tesla, मुकेश अंबानी के अलावा 3 और लोगों ने खरीदी है ये कार
x
Who Owns Tesla In India: भारत में टेस्ला कार के आने के लिए अभी आपको थोड़ा और इंतज़ार करना पड़ेगा लेकिन जिन लोगों के पास पैसा है उन्हें लिए सब मुमकिन है

Who Owns Tesla In India: भले ही भारत में टेस्ला कार के आने में थोड़ा इंतज़ार है लेकिन जिनके पास अथाह पैसा है उनके लिए सब कुछ मुमकिन है, भारत में सिर्फ ऐसे 4 लोग हैं जो Tesla कार के मालिक हैं, जिनमे से एक भारत के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी हैं। खैर मुकेश अंबानी का कार कलेक्शन बहुत बड़ा है दुनिया में शायद ही ऐसी कोई कार होगी जो मुकेश अंबानी के पास ना हो.

दरअसल टेस्ला अभी आधिकारिक रूप से भारत में लांच नहीं हुई है, इसी लिए जिन लोगों को Tesla की कार खरीदनी होती है उन्हें इसके लिए भारी-भरकम इम्पोर्ट ड्यूटी देनी पड़ती है, मान लीजिये जितनी कार की कीमत होती है उससे 2 गुना से भी ज़्यादा इम्पोर्ट ड्यूटी देनी पड़ती है।

मुकेश के पास 2 टेस्ला हैं

भारत में अभी तक सिर्फ 4 लोगों के पास टेस्ला कार है जिनमे से रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी भी शामिल हैं। उनके पास टेस्ला की एक नहीं बल्कि 2 कारें हैं। मुकेश अंबानी ने सबसे पहले साल 2019 में ही अपनी पहली टेस्ला कार खरीद ली थी. उनके पास Tesla S 100 D और X 100 D है। यह दोनों कार सिर्फ 4 सेकेंड में 100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेती है और सिंगल चार्ज में इन्हे 450 से 500 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

और किसने खरीदी है टेस्ला

बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख के पास भी टेस्ला कार है, जिसका मॉडल Tesla x है। रितेश को यह कार उनकी पत्नी जेनेलिया दी गिफ्ट की है। इसके अलावा पूर्व मिस इंडिया पूजा बत्रा के पास Tesla Model 3 है।

सबसे पहले इन्होने खरीदी थी टेस्ला

देश में सबसे पहले टेस्ला कार के मालिक प्रशांत रुइया बने थे. प्रशांत ने साल 2017 में ही टेस्ला की मॉडल x खरीद ली थी. इन चार लोगों के अलावा और किसी भी भारतीय ने टेस्ला कार नहीं खरीदी है लेकिन लोगो टेस्ला के आधिकारिक रूप से भारत में लांच होने का इंतज़ार कर रहे हैं

Next Story
Share it