बिज़नेस

कौन है श्रीराम कृष्णन, जिनसे पूछे बिना एलन मस्क ट्विटर में कोई काम नहीं करते, New Twitter CEO हो सकते हैं

कौन है श्रीराम कृष्णन, जिनसे पूछे बिना एलन मस्क ट्विटर में कोई काम नहीं करते, New Twitter CEO हो सकते हैं
x
Who is Sriram Krishnan: लोग Elon Musk से कह रहे हैं कि Sriram Krishnan को Twiter का नया सीईओ बना दो

Who Is Sriram Krishnan: Twitter को खरीदने के बाद इंडियन पब्लिक एलन मस्क (Elon Musk) से नाराज चल रही है. क्योंकि उन्होंने मालिक बनते ही ट्विटर के टॉप 3 भारतीय अधिकारीयों सहित Twitter India के 700 से ज़्यादा लोगों को नौकरी से बाहर कर दिया। लोगों को सबसे ज़्यादा बुरा तब लगा जब मस्क ने मालिक बनते ही Twitter CEO रहे पराग अग्रवाल को नौकरी से निकाला। मगर अब एलन मस्क के साथ दूसरे भारतीय का नाम जुड़ रहा है जो हैं श्रीराम कृष्णन। एलन मस्क Sriram Krishnan को Twitter का नया सीईओ बना सकते हैं.

कौन है श्रीराम कृष्णन

Who Is Sriram Krishnan: श्रीराम कृष्णन वो आदमी है जिससे पूछे बिना एलन मस्क ट्विटर से जुड़ा कोई काम नहीं कर रहे हैं. कुछ भी बदलाव उन्हें सूझता है तो मस्क सबसे पहले श्रीराम कृष्णन से सलाह लेते हैं और इसके बाद डिसीजन।

श्रीराम कृष्णन Andreesen Horowitz में पार्टनर हैं. इस कंपनी को A16z के नाम से जाना जाता है. कृष्णन ने इस कंपनी की पार्टनरशिप साल 2007 में ली थी और उससे पहले वह MicroSoft में बतौर प्रोग्राम मैनेजर का काम करते थे. कृष्णन एक इन्वेस्टर हैं जो क्रिप्टो और वेब 3 जैसी चीजों में निवेश करते हैं. उनकी पत्नी आरती राममूर्ति भी इन्वेस्टर हैं. दोनों मिलकर Aarthi and Sriram's GoodTime Show नाम से पॉडकास्ट शो भी होस्ट करते हैं.

कृष्णन का जन्म चेन्नई में हुआ था और उन्होंने SRM इंजीनियरिंग कॉलेज से IT की पढाई की और इसके बाद USA चले गए. और वहां जाकर माइक्रोसॉफ्ट में काम करने लगे.

श्रीराम कृष्णन और ट्विटर

कृष्णन ने ट्विटर में भी सीनियर डायरेक्टर प्रोडक्ट के रूप में काम किया था. इसके बाद कृष्णन के अच्छे दिन शुरू हो गए थे, उन्होंने यूट्यूब में अपना चैनल शुरू किया जिसमे खुद एलन मस्क, मार्क जुकरबर्ग, कानये वेस्ट जैसे मशहूर लोग गेस्ट बनकर आए थे.

कृष्ण ने कुछ ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं अस्थायी तौर पर कुछ और महान लोगों के साथ एलन मस्क की मदद कर रहा हूं.



Next Story