बिज़नेस

Who Is Sowmyanarayan Sampath: सौम्यनारायण संपथ कौन हैं, जिन्हे अमेरिकन टेलीकॉम कंपनी Verizon का CEO बनाया गया है

Who Is Sowmyanarayan Sampath: सौम्यनारायण संपथ कौन हैं, जिन्हे अमेरिकन टेलीकॉम कंपनी Verizon का CEO बनाया गया है
x
सौम्यनारायण संपथ को अमेरिका की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी वर्जन का सीईओ बनाया गया है

सौम्यनारायण संपथ कौन हैं: दुनिया की नामी मल्टीनेशनल कंपनियों में भारतीय मूल के CEO का दबदबा है, Google, Microsoft, Twitter और ना जाने कितनी कंपनियों के CEO भारतीय हैं, अब अमेरिका की बड़ी टेलीकॉम कंपनी 'Verizon' ने अपने नए CEO के रूप में सौम्यनारायण संपथ (Sowmyanarayan Sampath) को चुना है जो मूल रूप से भारतीय हैं.

कौन हैं सौम्यनारायण संपथ

Who Is Sowmyanarayan Sampath:अमेरिकन टेलीकॉम कंपनी Verison ने Sowmyanarayan Sampath को CRO पद यानी चीफ रेवेन्यू ऑफिसर पद से प्रोमोशन देकर कंपनी का Vice President और CEO नियुक्त कर दिया है, 1 जुलाई से Sowmyanarayan Sampath बतौर CEO Verizon की कमान संभालेंगे और इसी के साथ एक और अमरीकन कंपनी की बागडोर भारतीय हाथ में पहुंच जाएगी

Sowmyanarayan Sampath Education

सौम्यनारायण संपथ ने कोलकाता के St Xavier's College से कॉमर्स सब्जेक्ट में ग्रैजुएशन किया और बाद में CA बन गए, इसके बाद उन्होंने अमेरिका के Boston University से साल 2013 में MBA की पढाई पूरी की.

इससे पहले क्या करते थे सौम्यनारायण संपथ

उन्होंने अपनी नौकरी की शरुआत KPMG कंपनी में बतौर ऑडिटर के रूप में शुरू की थी, इसके बाद उन्होंने Advenis, और Boston Consulting Group में काम किया और फिर Verizon कंपनी को साल 2014 में ज्वाइन कर लिया।

जहां उन्हें बाद में चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर बना दिया गया, और उन्होंने अपनी कंपनी का 5G फोर्टफोलिओ भी खुद तैयार किया, इसके बाद उन्हें कंपनी ने प्रमोट करके चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर घोषित कर दिया, और अब उन्हें Verizon का नया CEO और वाइस प्रेसीडेंट बनाया गया है.

सौम्यनारायण संपथ कहते हैं कि- मैं इस भूमिका में एक बहुत ही विविध पृष्ठभूमि से आया हूं, लगातार सीखने की मानसिकता और हमारे ग्राहकों के लिए डिजिटलीकरण के इस महत्वपूर्ण क्षण के दौरान दयालुता और अखंडता के साथ नेतृत्व करने का एक मिशन है।

दुनिया की टॉप कंपनियों में CEO ब्राह्मण क्यों है जानने के लिए इधर किल्क करें

Next Story