बिज़नेस

Who is Sandhya Devanathan: संध्या देवनाथन कौन है? जो Facebook India की हेड बना दी गई हैं

Who is Sandhya Devanathan: संध्या देवनाथन कौन है? जो Facebook India की हेड बना दी गई हैं
x
Who is Sandhya Devanathan: : फेसबुक की पेरेंट कंपनी META ने संध्या देवनाथन को META India का वाइस प्रेसिडेंट नियुक्त किया है

संध्या देवनाथन: फेसबुक की पेरेंट कंपनी META ने :संध्या देवनाथन (Sandhya Devanathan) को META India Head पद में नियुक्त किया है. संध्या मेटा इंडिया की वाइस प्रेसिडेंट बना दी गई हैं. इससे पहले यह पद अजीत मोहन (Ajit Mohan) के पास था मगर उन्होंने हाल ही में इस्तीफा दिया है. अजित मोहन ने अब Snapchat ज्वाइन किया है. META India में कई बड़े बदलाव हुए हैं.

देवनाथ ने उस वक्त इंडिया हेड की कमान संभाली है, जब कंपनी ने हाल ही में 11 फीसदी कर्मचारियों को नौकरी से निकाला है. मेटा ने अपनी कुल वर्कफोर्स में से 13 फीसदी को नौकरी से निकाला है.

META India में Sandhya Devanathan के वाइस प्रेसिडेंट बनने के पहले कई बदलाव हुए हैं. जैसे Ajit mohan का इस्तीफा, व्हाट्सऐप इंडिया हेड (WhatsApp India Head) अभिजीत बोस का इस्तीफा, मेटा इंडिया के पब्लिक डायरेक्टर राजीव अग्रवाल का पद छोड़ना। राजीव अग्रवाल के स्थान में मेटा ने अब शिवनाथ ठकराल को META Public Director नियुक्त किया है. अब शिवनाथ फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप तीनों प्लेटफार्म का पब्लिक पॉलिसी का काम संभालते हैं.

अजीत मोहन ने स्नैपचैट ज्वाइन कर लिया

META India के पूर्व वाइस प्रेसिडेंट अजित मोहन ने Facebook छोड़कर Snapchat ज्वाइन कर लिया है. वह अब एशिया पैसिफिक बिज़नेस के प्रेसिडेंट का पद संभालेंगे। META India से जुड़े बड़े अधिकारीयों ने एक-एक करके अपने इस्तीफे दिए हैं इसकी वजह 11 हज़ार कर्मचारियों को एक साथ नौकरी से बाहर करना है. यही वजह है कि निवेशकों ने मेटा के शेयर्स बेच डाले हैं जो 20% तक नीचे गिर गए हैं. कंपनी की मार्केट वैल्यू भी 67 अरब डॉलर नीचे चली गई है. इस साल यह चौथी गिरावट है

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story