बिज़नेस

कौन है राधिका मर्चेंट जिनके साथ मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की सगाई हुई है?

कौन है राधिका मर्चेंट जिनके साथ मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की सगाई हुई है?
x
Who is Radhika Merchant: राधिका मर्चेंट और अनंत अंबानी स्कूल टाइम से बेस्ट बडी हैं और अब दोनों शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं

Radhika Merchant Anant Ambani Engagement: भारत के दूसरे सबसे धनि व्यक्ति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) की राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) के साथ रोका यानी सगाई हो गई है. अनंत और राधिका का रोका राजस्थान के श्रीनाथ जी मंदिर प्रांगण में सम्पन्न हुआ है. जल्द ही Anant Ambani और Radhika Merchant शादी के बंधन में बंध जाएंगे।

बता दें कि अनंत और राधिका एक दूसरे को बचपन से जानते हैं. दोनों एकसाथ स्कूल में पढ़े और साथ पले बढे हैं. दोनों एक दूसरे के बेस्ट फ्रेंड हैं इसके बाद आपस में एक दूजे से प्यार हो गया और यह प्यार रिश्ते में बदल गया. अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की सगाई की ख़ुशी में अंबानी फैमली और मर्चेंट परिवार में जश्न मना रहा है.

कौन है राधिका मर्चेंट

Who Is Radhika Merchant: राधिका मर्चेंट एन्कोर हेल्थकेयर कंपनी के CEO वीरेन मर्चेंट (Viren Merchant) की बेटी हैं. वीरेन गुजरात के कच्छ से ताल्लुख रखते हैं. वह ADF फूड्स लिमिटेड के नॉन एक्सिक्यूटिव डायरेक्टर के साथ एन्कोर हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ और वाइस चेयरमैन हैं.

राधिका मर्चेंट ने अपनी ग्रेजुएशन की पढाई New York University से पूरी की है. इसके बाद वह इंडिया लौटी और बतौर वाइस प्रेसिडेंट के रूप में इसप्रवा कंपनी में काम शुरू किया। यह एक रियल स्टेट कंपनी है.

राधिका एक बिज़नेसवीमेन हैं जो अपने पिता की कंपनी एन्कोर हैल्थकेयर में डायरेक्टर के पद पर भी हैं. राधिका एक प्रोफेशनल स्विमर हैं. इसके अलावा वह एक क्लासिकल डांसर भी है.


Next Story