बिज़नेस

कौन हैं बर्नार्ड अरनॉल्ट जो दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं? मस्क दूसरे और अडानी तीसरे नंबर पर हैं

कौन हैं बर्नार्ड अरनॉल्ट जो दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं? मस्क दूसरे और अडानी तीसरे नंबर पर हैं
x
Who is Bernard Arnault: Elon Musk अब दुनिया के सबसे अमीर नहीं बल्कि दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं

Bernard Arnault Biography: एलन मस्क (Elon Musk) अब दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति (World's Richest Man) नहीं बल्कि दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. वहीं गौतम अडानी दुनिया के दुसरे नहीं तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. और दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति बर्नार्ड अरनॉल्ट (Bernard Arnault) हैं. Bernard Arnault ने Elon Musk को भी अमीरियत के मामले में पछाड़ डाला है.

Bloomberg Billionaires list December 2022 में बर्नार्ड अरनॉल्ट दुनिया के सबसे अमीर शख्स घोषित किए गए हैं जबकि एलन मस्क दूसरे और गौतम अडानी तीसरे स्थान में हैं. देखा जाए तो अब गौतम अडानी और मस्क की नेटवर्थ में कुछ ज़्यादा फासला नहीं रह गया है और ना ही बर्नार्ड अरनॉल्ट और मस्क की संपत्ति में ज़्यादा फर्क है. मामला 19-20 का है.

कौन हैं बर्नार्ड अरनॉल्ट

आपने लुई वुइटन (Louis Vuitton) का नाम सुना है. यह एक महंगा फैशन ब्रांड है जो डिज़ाइनर कपड़े बनाता है. बर्नार्ड अरनॉल्ट इसी कंपनी के मालिक हैं. यह दुनिया की सबसे बड़ी लग्जरी गुड्स प्रोवाइडर कंपनी है. Bernard Arnault एक फ्रेंच बिजनेसमैन हैं जो अपनी कंपनी LVMH Moët Hennessy यानी Louis Vuitton SE, के CEO भी हैं. बर्नार्ड अरनॉल्ट 73 साल के हैं और इनका जन्म 5 मार्च 1949 में हुआ था.

बर्नार्ड अरनॉल्ट एलन मस्क से ज़्यादा अमीर कैसे हो गए

How Bernard Arnault became richer than Elon Musk: एलन मस्क दुनिया के पहले ऐसे व्यक्ति हैं जिनकी संपत्ति 3 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंच गई थी. मतलब भारत की अर्थव्यवस्था जितनी। मगर इसके बाद मस्क को उतना ही नुकसान भी होता रहा. 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर को खरीदने के बाद Tesla के शेयर बहुत नीचे चले गए और मस्क की नेटवर्थ (Elon Musk Current Net Worth Dec 2022) घटकर 164 बिलियन डॉलर आ गई. उधर बर्नार्ड अरनॉल्ट ने थोड़े पैसे कमा लिए और उनकी संपत्ति बढ़कर (Bernard Arnault Current Net Worth) बढ़कर 171 बिलियन डॉलर हो गई. उधर एशिया के सबसे धनि व्यक्ति गौतम अडानी की संपत्ति (Gautam Adani Current Net worth) 125 बिलियन डॉलर पहुंच गई.

Bernard Arnault ने पहले गौतम अडानी को दूसरे स्थान से तीसरे में पहुँचाया और अब एलन मस्क को दूसरे स्थान में लाकर खुद दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story