बिज़नेस

WhatsApp Se Credit Score Kaise Check Kare 2022: व्हाट्सएप के माध्यम से चेक करें अपना क्रेडिट स्कोर? इससे आसान तरीका दुनिया में कोई नहीं बताएगा

WhatsApp Se Credit Score Kaise Check Kare 2022: व्हाट्सएप के माध्यम से चेक करें अपना क्रेडिट स्कोर? इससे आसान तरीका दुनिया में कोई नहीं बताएगा
x
Credit Score On WhatsApp In Hindi: किसी भी तरह का कर्ज लेने के लिए आज के समय में क्रेडिट स्कोर का ठीक होना बहुत आवश्यक है.

How To Check Credit Score Through Whatsapp: किसी भी तरह का कर्ज लेने के लिए आज के समय में क्रेडिट स्कोर (Credit Score) का ठीक होना बहुत आवश्यक है। आमतौर पर लोगों को कहते सुना होगा कि आपका सिविल ठीक नहीं है इसी वजह से आपको बैंक द्वारा ऋण नहीं दिया जा सकेगा। कई बार हमें पता नहीं होता और हमारा क्रेडिट इसको काफी नीचे रहता है। जब हम किसी लेनदेन के लिए अप्लाई करते हैं तो पता चलता है कि क्रेडिट स्कोर बहुत गड़बड़ चल रहा है। लेकिन अब एक्सपीरियन इंडिया ने एक नई सर्विस लांच की है जिससे आप व्हाट्सएप के जरिए अपना क्रेडिट इसको देख सकेंगे।

लिखकर भेजना होगा हाय WhatsApp Se Credit Score Kaise Check Kare

WhatsApp Se Civil Score Kaise Check Karte Hai एक्सपीरियन का कहना है कि अपना क्रेडिट स्कोर (Credit Score) देखने के लिए व्हाट्सएप अकाउंट (Whatsapp Account) से इंडिया के नंबर 9920035444 पर हाय लिख कर भेजें। इसके बाद बेसिक डीटेल्स मागी जाएगी। जिसमें नाम, नंबर, आईडी साझा करें। इतना करने के बाद व्हाट्सएप के जरिए एक्सपीरियन कोड रिसीव हो जाएगा। अब आप इस पासवर्ड के जरिए क्रेडिट रिपोर्ट की सेफ कॉपी डाउनलोड कर सकेंगे। यह जानकारी आपको आपके रजिस्टर्ड ईमेल पर भेजी जाएगी।

WhatsApp Se Credit Score Kaise Check Kare

बताया गया है कि कोई भी व्यक्ति अपना क्रेडिट स्कोर आसानी के साथ चेक कर सकता है क्रेडिट स्कोर चेक हो जाने के बाद किसी भी तरह के बदलाव को ट्रैक कर सकते हैं। अभी बताया गया है कि धोखाधड़ी होने पर उसका पता भी लगाया जा सकता है। क्रेडिट उसको सुधारने के लिए आप चाहे तो कई कार्य भी कर सकते हैं।

यहां आवश्यक है क्रेडिट स्कोर WhatsApp Se Credit Score Kaise Check Kare

अगर आपको अपना किसी भी तरह का क्रेडिट कार्ड बनवाना है तो उस समय बैंकों द्वारा क्रेडिट स्कोर देखा जाता है। बिना क्रेडिट स्कोर देखें कोई भी बैंक या आर्थिक लेनदेन करने वाली संस्था आपके साथ पैसे का लेन-देन नहीं करेंगे।

Next Story