बिज़नेस

ल्यो भाई अब WhatsApp में Chat Backup के लिए Google Drive को पैसे देने होंगे

ल्यो भाई अब WhatsApp में Chat Backup के लिए Google Drive को पैसे देने होंगे
x
WhatsApp Chat Backup Charge: Google Drive में अब आप फ्री में WhatsApp Chat Backup नहीं कर पाएंगे

WhatsApp Chat Backup Charge: जिन सर्विसेस जो Google अभी तक लोगों को फ्री में दे रहा था उनके लिए अब यूजर को पैसे चुकाने पड़ेंगे। अब WhatsApp के यूजर फ्री में अपना चैट बैकअप Google Drive में स्टोर नहीं कर पाएंगे। अभी तक Google Drive में Unlimited Chat Backup की सर्विस बिलकुल फ्री में मिलती थी लेकिन आगे से अब अपनी चैट का बैकअप रखने के लिए यूजर को इसकी कीमत देनी पड़ेगी।

WABetalnfo की रिपोर्ट के अनुसार गूगल ड्राइव पर व्हाट्सऐप Android यूज़र्स के चैट बैकअप को स्टोरेज के लिए एक लिमिट सेट कर सकता है उस लिमिट से ज़्यादा बैकअप क्रॉस होने पर गूगल आपसे इसके बदले पैसे मांग सकता है।

अभी कितना स्पेस फ्री में मिलता है (Google Drive Free Space Limit)

व्हाट्सऐप यूज़र्स को अभी तक 15GB का बैकअप स्पेस फ्री में मिलता है। इसमें आपकी Gmail, Drive, Google Photos और अन्य सर्विस के लिए फ्री स्पेस मिलता है। WABetalnfo की रिपोर्ट में बताया गया है कि अब गूगल अपनी फ्री स्पेस की लिमिट को कम कर सकता है और लिमिट से ज़्यादा यूसेज पर यूजर को चार्ज कर सकता है।

Google One Recharge Plan

भारत में गूगल ने अपने गूगल वन के तीन स्टोरेज प्लान जारी किए हैं. जिसमे 1TB के लिए 130 रुपए,2 TB के लिए 650 रुपए चार्ज करने के प्लान शामिल हैं, जबकि 15 GB का स्पेस फ्री है।

Next Story