बिज़नेस

WhatsApp Block Tips: व्हाट्सऐप में आपको किस व्यक्ति ने कर रखा है ब्लॉक, ऐसे करे पता, जानिए!

Whatsapp New Feature
x
व्हाट्सऐप (WhatsApp Block Tips) में आपके किस दोस्त ने आपको ब्लॉक कर रखा है. अब आप आसानी से पता कर सकते है.

WhatsApp Block Tips : वॉट्सऐप (WhatsApp) पूरी दुनिया में सबसे मशहूर मेसेंजर ऐप है. व्हाट्सऐप के जरिये देश में कही भी बैठकर हम किसी से भी बात कर सकते है. व्हाट्सऐप में अब चैट के अलावा अब पैसे भी ट्रांसफर किये जाने लगे है. कुल मिलाकर व्हाट्सऐप अब हमारे लिए जरूरी सा होता जा रहा है. व्हाट्सऐप कंपनी अपने यूजर्स के लिए कोई न कोई अपडेट लेकर आती रहती है. बता दे की यदि आपको किसी ने ब्लॉक करके रखा है तो आप आसानी से जान सकते है की आपको किसने ब्लॉक कर रखा है. आज हम आपको ऐसी ही एक ट्रिक के बारे में बताने जा रहे है जिसमे आप घर बैठे जान सकते है की किस व्यक्ति ने आपको ब्लॉक कर रखा है.

ऐसे करे पता

-अगर किसी शख्स ने आपको ब्लॉक कर दिया है तो ब्लॉक करते समय उसका जो प्रोफाइल पिक्चर होगा, आपको वही दिखेगा. अगर कई दिनों तक आपको उस शख्स की एक ही फोटो दिखे तो समझ जाइए कि आपको उसने ब्लॉक कर रखा है.

-अगर आपने किसी को कोई मेसेज भेजा और कई दिनों तक उस मेसेज पर सिंगल टिक ही रहे, तो इसका मतलब है कि सामने वाले ने आपको ब्लॉक कर रखा है. अगर आप उसे कॉल करेंगे तो कॉल भी नहीं कनेक्ट होगा.

-आपको किसी ने ब्लॉक कर ऱखा है या नहीं, इसका पता लगाने के लिए सबसे अच्छा तरीका ये भी है कि आफ उस शख्स को किसी वॉट्सऐप ग्रुप में जोड़ने की कोशिश करें. अगर वह यूजर उस ग्रुप में नहीं ऐड हो पा रहा तो इसका मतलब है कि उसने आपको ब्लॉक कर रखा है.

-अगर किसी ने आपको वॉट्सऐप पर ब्लॉक कर दिया है तो आप उसके लास्ट सीन स्टेटस को नहीं देख पाते हैं. हालांकि कई बार यूजर प्राइवेसी सेटिंग की वजह से भी लास्ट सीन को नहीं देख पाता. आपको कॉन्टैक्ट का नया फोटो नहीं दिखता है तो समझिए कि आप ब्लॉक हैं.

Next Story