बिज़नेस

जो भी घर का आपने देखा होगा सपना वो सिर्फ इस चमत्कारी उपाय से होगा आपका

जो भी घर का आपने देखा होगा सपना वो सिर्फ इस चमत्कारी उपाय से होगा आपका
x
जीवन में हर व्यक्ति चाहता है उसका अपना एक घर हो।

जीवन में हर व्यक्ति चाहता है उसका अपना एक घर हो। लेकिन महंगाई के इस दौर में जहां जीवन निर्वाह करना मुश्किल हो रहा है वहां घर का सपना कैसे पूरा होगा यह अबूझ पहेली बना हुआ। लेकिन हमारे वैदिक शास्त्रों में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनको करने से ईश्वर आपकी सहायता करेंगे। ऐसी ही एक लाल किताब है जिसमें कुछ उपाय बताये गए हैं। अगर इन उपायों को अमल में लाया जाए तो घर बनाने का सपना पूरा हो सकता है। आइए जाने वह आसान उपाय।

नीम का घर करें दान

लाल किताब में बताया गया है कि अगर आपका घर बनाने का सपना पूरा नहीं हो रहा है तो एक छोटा लेकिन बहुत कारगर उपाय है। बताया गया है कि नीम की लकड़ी का एक छोटा सा घर बनाएं और किसी को दान कर दे। अगर दान नहीं कर सकते हैं तो उस छोटे से घर को मंदिर में चढ़ाएं।

मिट्टी का करें उपाय

घर का सपना पूरा करने के लिए लाल किताब में बताया गया है कि एक लाल रंग के कपड़े में 6 चुटकी कुमकुम,6 लोंग, 9 बिंदी, 6 कौड़ी, तथा 9 मुट्ठी मिट्टी बांधकर नदी में बहा दें। ऐसा करने पर अवश्य ही घर का सपना पूरा होगा।

जमीन में गाड़ दे यह चीजें

कहा गया है कि एक मिट्टी की हांडी ले, उसमें दूध, दही, कपूर, मिश्री, घी और शक्कर डालें। किसके बाद दुर्गा नवार्ण मंत्र का 108 बार जाप करें। इसके पश्चात इस हांडी को जमीन में गाड़ दे या कि फिर नदी में प्रवाहित करें। ऐसा करने पर अवश्य ही घर का सपना पूरा होगा।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story