बिज़नेस

Village Business Ideas In Hindi 2021: गांव में शुरू करे ये शानदार बिजनेस, हर महीने होगी लाखो-करोड़ो में कमाई, जानिए!

Village Business Ideas In Hindi 2021: गांव में शुरू करे ये शानदार बिजनेस, हर महीने होगी लाखो-करोड़ो में कमाई, जानिए!
x

MONEY 2

Village Business Ideas In Hindi 2021: छोटे से निवेश में आप घर बैठे लाखो की कमाई कर सकते है.

Village Business Ideas In Hindi 2021: हर कोई चाहता है की वो खुद का बिजनेस करे. लेकिन बिजनेस के बारे में सही जानकारी न होने की वजह से वो बिजनेस नहीं करता है. यदि आप गांव के निवासी है और गांव में रहकर Business करना चाहते है आज हम आपको ऐसे ही बिजनेस के बारे में बताने जा रहे है जो कम लागत में आपको ज्यादा से ज्यादा मुनाफा देगा. बिजनेस शुरू करने के पहले आपको इस छोटे से बिजनेस Small Business Idea के बारे में जानना चाहिए.

पपीते की खेती का बिजनेस (Papaya Farming Business)

सबसे पहले बात करते है पपीते के बिजनेस (Papaya Farming Business) के बारे में जो आराम से आप अपनी जमीन में शुरू कर सकते है. इसके लिए 2 अकड़ की जमीन काफी होती है. जिसमे आप आसानी से खेती कर सकते है. अनुमान के मुताबित एक एकड़ खेत में 18 से 20 लाख रूपए तक की आय हो जाती है.

केले की खेती का बिजनेस (Banana Farming Business )

केले की खेती को आप छोटे से बिजनेस (Small Business Idea) के रूप में शुरू किया जा सकते है. अगर आप गांव के निवासी है तो इससे शानदार बिजनेस आपको नहीं मिल सकते है. केले की खेती किसानो के लिए फायदेमंद है. बता दे की एक डेढ़ एकड़ में केले की खेती का उत्पादन आपको 3 लाख रुपए तक का मुनाफा दे सकता है.

मुर्गी पालन का बिजनेस (poultry farming business)

मुर्गी पालन का बिजनेस (poultry farming business) शुरू करने के लिए आपको केवल 1 लाख रूपए की जरूरत पड़ेगी. बता दे की इस बिजनेस के लिए केंद्र और राज्य सरकार सब्सिडी भी देती है. गांव में इस बिजनेस की अच्छी खासी मांग है. जिसमे आप आराम से अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते है.

फूलो की खेती (Floriculture Business)

गांव के लिए शानदार बिजनेस (Village Business Ideas) की बात करे तो फूलो का बिज़नेस (Floriculture Business) सबसे मस्त होता है. फूलो के बिजनेस को शुरू करने के लिए न्यूनतम 5 से 7 हजार की जरुरत पड़ती है . इसे आप काम से काम दिन के २हजार दिन की कमाई कही नहीं जाती है.

Next Story