बिज़नेस

Vastu Tips: घर में इस तरफ लगाएं है डिश का एंटीना तो तुरंत हटा दे, वरना होगा गलत परिणाम

Vastu Tips: घर में इस तरफ लगाएं है डिश का एंटीना तो तुरंत हटा दे, वरना होगा गलत परिणाम
x
Vastu Tips: आज आमतौर पर हर घर में डिश या एंटीना लगा होता है। लेकिन डिश एंटीना घर के किस स्थान पर लगा हुआ है इसका आमतौर पर लोगों द्वारा विचार नहीं किया जाता।

Vastu Tips: आज आमतौर पर हर घर में डिश या एंटीना लगा होता है। लेकिन डिश एंटीना घर के किस स्थान पर लगा हुआ है इसका आमतौर पर लोगों द्वारा विचार नहीं किया जाता। जबकि यह एक महत्वपूर्ण कार्य है। अगर गलत दिशा में एंटीना लगा हुआ है तो घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार हो जाता है। इससे बचना चाहिए। खास तौर पर खिड़की के सामने भूलकर भी एंटीना नहीं लगवाना चाहिए।

क्या है नुकसान

शास्त्रों में बताया गया है कि इस तरह की तरंगे स्वास्थ्य में प्रतिकूल प्रभाव डालती हैं। साथ ही वैज्ञानिकों द्वारा भी कहा गया है की डिश एंटीना के द्वारा कई ऐसी तरंगे घर में प्रवेश कर जाती हैं जिनका स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है। वही वास्तु शास्त्र के अनुसार इसे बहुत बुरा माना गया है।

बच्चों पर पड़ता है असर

क्या है कि खिड़की के सामने डिश एंटीना लगा होने से बच्चों के स्वास्थ्य में बाधा उत्पन्न होती है। घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। वास्तु शास्त्र में ऐसी तरंग वाली चीजों को घर के पीछे साइड मैं लगाने के लिए बताया गया है। या फिर उन्हें छत पर लगाया जा सकता है

अशुभ है टूटे-फूटे खिड़की दरवाजे

घर में टूटे-फूटे खिड़की दरवाजे नहीं लगे होने चाहिए। अगर ऐसा है तो इनका तुरंत सुधार करवाएं। अन्यथा घर में आने वाली समस्याएं कभी भी समाप्त नहीं होंगी। जीवन में संकट के बादल सदैव छाए रहेंगे। वास्तु शास्त्र में बताई गई बातें हमारे लिए सद मार्गदर्शक हैं।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story