बिज़नेस

USB Bulb Price 2022: भारत में आया सबसे सस्ता बल्ब, कीमत मात्र ₹10, रोशनी देख फट जाएँगी आंख

USB Bulb Price 2022
x

USB Bulb Price 2022

USB Bulb Price In Hindi: भारत में USB Bulb का प्रचलन तेजी से बढ़ रहा है. कीमत मात्र ₹10 और रोशनी ऐसी की आपकी तबीयत ही खुश हो जाएगी।

USB Bulb Price In Hindi: भारत अब विकासशील से विकसित देशों की ओर तेजी के साथ अग्रसर है। इसका अंदाज इसी से लगाया जा सकता है कि किसी जमाने में पीला प्रकाश और जुगनू की तरह रोशनी फैलाने वाले बल्ब हम सभी के घरों में थे। लेकिन सरकार के प्रयास से सीएफएल बल्ब (CFL Bulb) प्रचलन में आया। लोगों को दूधिया सफेद रोशनी मिलने लगी। इसके बाद बिजली की बचत के साथ ही तेज प्रकाश के लिए एलईडी बल्ब का उपयोग शुरू हुआ। और अब भारत में USB Bulb का प्रचलन है जो देखने में छोटा। कीमत मात्र ₹10 और रोशनी ऐसी की आपकी तबीयत ही खुश हो जाएगी।

USB Bulb Price यहां मिल रहा है यह बल्ब

USB Bulb थोड़ा बहुत बाजार में उपलब्ध है। लेकिन सबसे ज्यादा इसकी डिमांड ऐमेज़ॉन या फ्लिपकार्ट जैसी ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म पर पूरी की जा रही है। धीरे-धीरे यह बाजार में भी उपलब्ध होगा। अगर आपको भी यह यूएसबी बल्ब चाहिए तो आप ऑनलाइन माध्यम से इसे खरीद सकते हैं।

USB Bulb Price कैसे करता है काम

USB Bulb खरीदने के बाद आप इसका प्रकाश घर में भी ले सकते हैं। तो वहीं इस यूएसबी बल्ब का उपयोग टॉर्च के रूप में भी किया जा सकता है। इसके लिए बताया गया है कि पावर सेवर होने चाहिए। अगर आप अपने घर में पावर सेवर रखते हैं तो आप उसे चार्ज कर लें। इसके पश्चात उस यूएसबी बल्ब को पावर सेवर के साथ लगा दे।

यह प्रक्रिया बिल्कुल ही सरल है। और आप एक बल्ब का उपयोग घर में तथा बाहर टॉर्च के रूप में भी कर सकते हैं। इस यूएसबी बल्ब की कीमत मात्र 10 रुपए है। इसे आसानी से खरीदा जा सकता है।

Next Story