बिज़नेस

Unmarried Pension Yojana: 45 से 60 साल के कुंवारों को ₹2750 पेंशन देगी सरकार

Unmarried Pension Yojana
x

Unmarried Pension Yojana

Unmarried Pension Yojana: इस योजना के जिनकी उम्र 45 से 60 वर्ष है उनके लिए हर महीने पेंशन देने की योजनाएं शुरू की जा रही है.

Unmarried Pension Yojana | Haryana Unmarried Pension Yojana: हरियाणा राज्य सरकार (Haryana State Government) द्वारा प्रदेश के लोगो के लिए कई तरह की योजनाएं चलाए जा रहे है. हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश के कुंवारों के लिए पेंशन का प्रावधान लाया गया है. इस योजना के जिनकी उम्र 45 से 60 वर्ष है उनके लिए हर महीने पेंशन देने की योजनाएं शुरू की जा रही है.

इस योजना का लाभ उन अविवाहित लोगो को मिलेगा. जो आर्थिक रूप से काफी कमजोर है. वही अपनी आजीविका चलाने में अक्षम है. हरियाणा सरकार के द्वारा अविवाहित पेंशन योजना के बारे में हम आपको पूरी जानकारी देने जा रहे है.

Haryana Unmarried Pension Yojana 2023

इस योजना का लाभ उन कुंवारों को मिलेगा. जिनकी वार्षिक आय 1.80 लाख से कम है. प्रदेश के लगभग सवा लाख से ज्यादा कुंवारों को पेंशन का लाभ मिलेगा.

Haryana Unmarried Pension Yojana

हरियाणा राज्य सरकार (Haryana State Government) के द्वारा इस योजना को लागु करने की घोषणा कर दी गई है. वही अभी तक किसी भी तरह से आवेदन को लेकर खबर नहीं आई है. माना जा रहा है की अगले 1 महीने के अंदर इस योजना को चालू कर दिया जायेगा.

हरियाणा सरकार ने की थी ये घोषणा

हरियाणा में अब 45 से 60 साल तक की उम्र और सालाना आय 1 लाख 80 हज़ार तक के अविवाहित पुरुष और महिलाओं को 2750 रुपये की पेंशन मिलेगी। वहीं 40 से 60 साल की उम्र के बीच अगर पत्नी का देहांत हो जाएगा तो विधुर को 2750 रुपये पेंशन मिलेगी। विधुर पेंशन के लिए सालाना आय तीन लाख रुपये तय की गई है

Next Story