बिज़नेस

Ujjawala Yojana Aadhar Link New Update: उज्वला योजना को लेकर नई खबर आई सामने, अब लाभार्थियों को बैंक खाते होंगे आधार कार्ड से लिंक

Ujjwala Yojana Aadhar Link
x

Ujjwala Yojana Aadhar Link

Ujjawala Yojana Aadhar Link New Update:

Ujjawala Yojana Aadhar Link New Update: देश की जनसंख्या का एक बड़ा तबका आज भी गरीबी झेल रहा है। सरकारी आंकड़े भले कुछ कहते हैं लेकिन आज की महंगाई और प्रति व्यक्ति आय मे बहुत बड़ा अंतर है। यह बात सरकार को भी पता है। तभी तो देश के प्रधानमंत्री ने बहनों को धुएं से मुक्ति दिलाने के लिए प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना का शुभारंभ किया है। उनके नाम से गैस कनेक्शन दिया गया। गैस कनेक्शन पूरी तरह से फ्री है। अब इस उज्जवला योजना में एक नई खबर निकल कर सामने आ रही है जिसमें बताया गया है कि अब लाभार्थियों को अपने बैंक खाते आधार कार्ड से लिंक करवाने होंगे।

नहीं मिलेगा लाभ

उज्वला गैस योजना के तहत अगर आपको कनेक्शन प्राप्त है तो आपको अपना कनेक्शन और बैंक खाता आधार कार्ड से लिंक करवाना होगा। कहा गया है कि अगर ऐसा नहीं करवाया गया तो आप को मिलने वाला लाभ बंद हो जाएगा। माना जा रहा है कि सरकार उज्जवला योजना कनेक्शन धारियों को कुछ ना कुछ लाभ देना निश्चित करेगी। शायद इसी तैयारी में आधार कार्ड से कनेक्शन और बैंक का खाता लिंक करने के लिए कहा गया है।

अधिकारी ने दिए निर्देश

योजना के तहत सभी महिला लाभार्थियों के बैंक खातों को आधार कार्ड से लिंक करने के लिए डीएम राजेश कुमार त्यागी द्वारा कहा गया है। कहा गया है कि इसमें पूरी पारदर्शिता आवश्यक है। योजना का लाभ प्राप्त करने वालों को निश्चित किया जाएगा कि उन्हें सरकार की योजनाओं का लाभ प्राप्त हो रहा है या नहीं। कई बार देखा गया है कि माफिया किस्म के लोग सही व्यक्ति को लाभ नहीं मिलने देते। इसलिए आवश्यक है कि बैंक खाते को आधार कार्ड से लिंक अवश्य करवा लें।

Next Story