बिज़नेस

Twitter Se Paisa Kamane Ka Tarika: ट्विटर में पोस्ट करके पैसा कमाने का तरीका जानें, लोग लाखों-करोड़ों कमा रहे

Twitter Se Paisa Kamane Ka Tarika: ट्विटर में पोस्ट करके पैसा कमाने का तरीका जानें, लोग लाखों-करोड़ों कमा रहे
x
How To Earn Money By Posting In Twitter: ट्विटर में पोस्ट करके पैसा कामने का तरीका

Twitter Se Paisa Kamane ki Trick: लोग हमेशा गूगल से यही पूछते हैं कि 'ट्विटर से पैसा कैसे कमाएं'' ट्विटर में ट्वीट करके पैसा कैसे कमाए'' ''How To Earn Money From Twitter'' ''How To Earn Money By Tweets'' लेकिन इसका जवाब सही तरीके से कोई नहीं दे पाता। मगर हमने पता कर लिया है कि ट्विटर से पैसा कैसे कमाया जाता है.

Twitter के पालनहार Elon Musk ने हाल ही में खुलासा किया है कि उन्होंने अपने ट्विटर सब्सक्राइबर्स की बदौलत 98.8 हजार डॉलर यानी करीब 80.9 लाख रुपए की कमाई की है. जाहिर है मस्क के लिए 80 लाख रुपए कोई मायने नहीं रखते मगर एक आम इंसान के लिए यह इतना पैसा है जितना पूरी जिंदगी में नहीं जोड़ पाता। ट्विटर में सिर्फ एलन मस्क ही नहीं हैं जो इतनी कमाई करते हैं बल्कि कोई भी ट्विटर से पैसे कामना शुरू कर सकता है

ट्विटर से पैसा कमाने की प्रोसेस

Twitter सिर्फ माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफार्म नहीं है बल्कि यह कमाई का जरिया भी है. मस्क ने बताया है कि उनके पास 24700 ऐसे सब्सक्राइबर्स हैं जो सिर्फ उनके ट्वीट पढ़ने के लिए हर महीने 4 डॉलर यानी 330 रुपए देते हैं. मस्क कुछ ऐसे ट्वीट्स करते हैं जिन्हे सिर्फ वही लोग देख सकते हैं जिन्होंने सब्सक्रिप्शन लिया है.

ट्विटर से पैसा कमाना कैसे शुरू करें

मस्क इ बताया कि कोई भी ट्विटर से पैसा कमा सकता है. इसके लिए उन्होंने पूरी प्रोसेस भी समझाई है. ट्विटर यूजर को इसके लिए कुछ प्रोसेस फॉलो करनी होती है.

  • ट्विटर यूजर को सबसे पहले बायीं तरफ बने 'More' के ऑप्शन में जाना होगा
  • यहां Twitter Monetization' का ऑप्शन मिलता है उसपर क्लिक करना होगा
  • इसके बाद Subscription में क्लिक करें
  • यहां अप्लाई करने के बाद Twitter आपके एप्लिकेशन को एक्सेप्ट करेगा और आप अपना सब्सक्रिप्शन बना सकेंगे
  • इस प्रोसेस में आपकी बेसिक डिटेल्स मांगी जाएंगी और बैंक डिटेल्स भी मांगी जाएंगी

बस दिक्क्त की एक बात है, यह सर्विस अभी सिर्फ USA, कनाडा, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, जापान, यूरोपीय यूनियन और ब्रिटेन के लिए है. भारत में भी इस सर्विस को जल्द शुरू किया जा सकता है. मगर अभी इंडिया में आप Twitter को मॉनिटाइज नहीं कर सकते


Next Story