बिज़नेस

ट्विटर घाटे में, एलन मस्क नहीं दे पा रहे दफ्तरों का किराया

Sanjay Patel
17 Dec 2022 7:49 AM GMT
ट्विटर घाटे में, एलन मस्क नहीं दे पा रहे दफ्तरों का किराया
x
ट्विटर की कमान संभालने के बाद एलन मस्क इसमें लगातार बदलाव करते रहे किन्तु ट्विटर घाटे से उबर नहीं पा रहा है। स्थिति यह है कि ट्विटर अपने दफ्तरों का किराया नहीं दे पा रहा है।

ट्विटर की कमान संभालने के बाद एलन मस्क इसमें लगातार बदलाव करते रहे किन्तु ट्विटर घाटे से उबर नहीं पा रहा है। स्थिति यह है कि ट्विटर अपने दफ्तरों का किराया नहीं दे पा रहा है। वहीं कार्यालयों में बनाए गए किचेन के सामान को भी नीलाम किया जा रहा है। बिल्डिंग मालिक ट्विटर को प्रॉपर्टी खाली करने को कह रहे हैं लेकिन कंपनी की ओर से कोई जवाब नहीं मिल रहा है।

प्रॉपर्टी खाली करने को कह रहे मकान मालिक

एक रिपोर्ट के मुताबिक ट्विटर कंपनी पर सैन फ्रांसिस्को हेड ऑफिस का किराया बकाया चल रहा है। दुनिया भर में स्थित अन्य कार्यालयों का भी किराया कंपनी द्वारा नहीं चुकाया गया है। दफ्तरों के मालिकों को मस्क द्वारा ट्विटर के टेकओवर के बाद से ही किराया नहीं मिला है। कुछ मामलों में तो मकान मालिक लीज एग्रीमेंट के अनुसार कंपनी से केवल प्रॉपर्टी खाली करने को कह रहे हैं। उनके द्वारा ट्विटर से किराया की बकाया राशि की मांग नहीं की जा रही है।

किचन स्पेस खत्म, नीलाम कर रहे सामान

ट्विटर के टेक ओवर के बाद एलन मस्क द्वारा कई कर्मचारियों को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। जिसके पीछे ट्विटर को घाटे से उबारने की वजह बताई गई थी। कर्मचारियों के निकाले जाने के बाद कई कार्यालयों में किचन स्पेस को खत्म कर दिया गया है। इतना ही नहीं कंपनी किचन के सामान को नीलाम कर रही है। कंपनी का मानना है कि स्टाफ की छंटनी के बाद दफ्तरों में किचन की कोई जरूरत नहीं रह गई है। जबकि एक अन्य प्रॉपर्टी मालिक का कना है कि ट्विटर कंपनी साढ़े सात हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकाल चुकी है जिसके कारण उसे अब बड़े कार्यालय की आवश्यकता नहीं है।

मस्क पर गहराता जा रहा आर्थिक संकट

ट्विटर को खरीदने के बाद एलन मस्क घाटे से उबर नहीं पा रहे हैं उन पर आर्थिक संकट गहराता जा रहा है। सूत्रों की मानें तो मस्क बीते तीन दिन में अपनी इलेक्ट्रॉनिक कार कंपनी टेस्ला के शेयर लगातार बेच रहे हैं। इस दौरान टेस्ला के लगभग 22 मिलियन शेयर बेच चुके हैं जिसकी कीमत तकरीबन 3.6 बिलियन डॉलर है। 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर अधिग्रहण के बाद एलन मस्क ने कहा था मैं अपने बिजनेस को बचाने के लिए टेस्ला के शेयर्स बेच रहा हूं। साल की शुरुआत में टेस्ला के शेयर 400 डॉलर के करीब थे जबकि वर्तमान समय पर 150 डॉलर के करीब पहुंच गए हैं।

Next Story