बिज़नेस

आजमाएं काले तिल का टोटका और बन जाएं मालामाल, बड़े-बड़े बिजनेसमैन करते है इसका उपयोग, जानिए!

आजमाएं काले तिल का टोटका और बन जाएं मालामाल, बड़े-बड़े बिजनेसमैन करते है इसका उपयोग, जानिए!
x
काले तिल का टोटका अपनाएं अवश्य ही आपको इस समस्या से निजात मिल जाएगी।

अगर आप फिजूलखर्ची से परेशान हैं, लाख प्रयास करने के बाद भी आपका पैसा नहीं बच रहा है तो एक साधारण सा काले तिल का टोटका अपनाएं अवश्य ही आपको इस समस्या से निजात मिल जाएगी। व्यक्ति दिन रात मेहनत कर पैसे अर्जित करता है उसके बाद ग्रहों की दशा का प्रभाव ऐसा होता है कि व्यक्ति चाहे जितना प्रयास करे उसके बाद भी पैसे नहीं बचा पाता। धन की कमी होने से व्यक्ति अत्यधिक परेशान हो जाता है। क्योंकि यह अर्थ युग है। जिसके पास पैसा आ जाता है व्यक्ति निपुण और सफल कहलाता है। आइए जाने क्या है वह टोटका।

शिवलिंग पर अर्पित करें

अगर आप अपनी आर्थिक स्थिति सुधारना चाहते हैं। काले तिल का टोटका करें। इसके लिए सुबह स्नान करने के बाद तांबे के लोटे में गंगाजल डालें, इसके बाद उसमें जल भर ले, थोड़ा सा काला तिल डार्लिंग और अब इसे शिवलिंग पर चढ़ा दे। जल अर्पित करते समय साम्ब सदाशिवाय नमः मंत्र का जाप करते रहे।

अवश्य ही मिलेगा लाभ

ऐसा करने पर अवश्य ही आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। साथ ही बताया गया है कि जिस से नौकरी और व्यापार से जुड़ी समस्याएं भी समाप्त होते हैं। व्यक्ति को जीवन में तरक्की प्राप्त होती है। कार्य को बड़ी ही श्रद्धा भाव के साथ करना चाहिए।

छत पर डालें काला तिल

बताया गया है कि पैसे की तरक्की और कार्यों में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए सुबह उठे और स्नान करें। सूर्योदय के पूर्व एक मुट्ठी काली तिल लेकर छत पर डाल दें। इसके बाद नीचे आ जाए। बताया गया है कि पक्षियों के दाना चुगने से घर की दरिद्रता दूर हो जाती है।

जल में काले तिल का उपाय

शास्त्रों में बताया गया है कि कई बार शनि की बुरी दशा और पितृदोष के कारण फिजूलखर्ची बढ़ जाती है। ऐसे में व्यक्ति को ते हुए जल में काली तिल डाल देना चाहिए। इस टोटके को करने से अवश्य ही लाभ प्राप्त होगा।

कुत्ते को खिलाएं

बताया गया है कि अगर आर्थिक स्थिति कमजोर है। काफी प्रयास के बाद भी सुधार नहीं हो रहा है। ऐसे में आपको चाहिए कि कुत्ते के सामने एक मुट्ठी काले तिल डालें। यदि कुत्ता उस काले तिल को खा लेता है तो आर्थिक स्थिति आपकी मजबूत होगी।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story