बिज़नेस

Train Ticket Price Big Alert 2023: गुड न्यूज़! अब 10 रुपये में भी मिलेगी टिकट, ट्रेन यात्री तुरंत ध्यान दे

Train Ticket Price Big Alert 2023: गुड न्यूज़! अब 10 रुपये में भी मिलेगी टिकट, ट्रेन यात्री तुरंत ध्यान दे
x
Train Ticket Price Big Alert 2023: ट्रेन में हर दिन लाखो लोग यात्रा करते है.

Train Ticket Price Big Alert 2023: ट्रेन में हर दिन लाखो लोग यात्रा करते है. ट्रेन से यात्रा करने के लिए अलग-अलग तरह की क्लास बनाई गई है. लोग अपने हिसाब से क्लास चुनते है. ज्यादातर देखा गया है की यदि कोई व्यक्ति अपने साथ के परिजन के को छोड़ने जाता है तो कई घंटे बिना टिकट स्टेशन पर ही मौजूद रहते हैं. बताते चले की यदि आप बिन टिकट के रेलवे स्टेशन पर पाए जाते है तो आपके ऊपर अच्छा खासा जुर्माना लग सकता है.

रेलवे के अनुसार जिस व्यक्ति के पास रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट नहीं है, उस पर तगड़ा जुर्माना लगाया है. अगर आप जुर्माने से बचना चाहते है तो आप हमेशा टिकट लेकर चले.

ऐसी मिलती है प्लेटफॉर्म टिकट

हर जगह की प्लेटफॉर्म टिकट में 10 से 50 रुपये के आसपास मिलती है. आप बिन टिकट के प्लेटफॉर्म में नहीं जा सकते है. रेलवे की वेबसाइट erail.in के मुताबिक प्लेटफॉर्म टिकट सिर्फ दो घंटे के लिए वैलिड होता है. लेकिन ज्यादातर जगह टिकट का पैसा 10 रूपए कर दिया गया है.

प्लेटफॉर्म टिकट नहीं लेने पर अगर रेलवे टिकट चेकिंग स्टाफ आप को पकड़ लेता है तो आपके ऊपर कम से कम 250 रुपये का जुर्माना लग सकता है. यात्रा टिकट के बिना यदि कोई यात्री को प्लेटफॉर्म पर पकड़ा जाता है तो उस पर दोगुने किराए का आर्थिक जुर्माना लगाया जाता है.

Next Story