बिज़नेस

Traffic Challan Big Alert 2023: वाहन चालक ध्यान दे! अब नहीं कटेगा चालान, ट्रैफिक नियमों को लेकर आया Latest Update

Traffic Challan Big Alert 2023
x

Traffic Challan Big Alert 2023

Traffic Challan 2023: ट्रैफिक नियमों को लेकर राजस्थान सरकार ने एक बड़ा ऐलान किया है। सरकार के इस ऐलान के असर से अब पुलिसकर्मी भी मनमानी नहीं कर पाएंगे।

Traffic Challan 2023: ट्रैफिक नियमों को लेकर राजस्थान सरकार ने एक बड़ा ऐलान किया है। सरकार के इस ऐलान के असर से अब पुलिसकर्मी भी मनमानी नहीं कर पाएंगे। सरकार के इस ऐलान के बाद अब आमजन के साथ ही आमजन की तरह पुलिस वालों पर भी कार्यवाही होगी। इसके लिए सरकार ने नियमों में परिवर्तन करने की बात कहीं है। साथ ही कहा गया है कि इन नियमों का कड़ाई से पालन किया जाएगा। इससे समाज में व्याप्त हो रहा असंतोष दूर होगा।

क्या हुआ परिवर्तन

आमजन के बीच अक्सर चर्चा हुआ करती थी कि हमारा चालान काटने वाले पुलिसकर्मी स्वयं ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है अब सरकार ने ऐसी व्यवस्था कर दी है जिसके बाद अब पुलिसकर्मियों को भी पुलिसकर्मी दंडित करेंगे। या यह कहें कि पुलिसकर्मियों को भी ट्रैफिक नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा।

बताया गया है कि सड़क सुरक्षा बनाए रखने के उद्देश्य से ट्रैफिक नियमों का पालन करवाना सुनिश्चित किया जाता है। यह नियम आम लोगों के साथ ही पुलिस कर्मियों के लिए भी लगता है। उन पुलिसकर्मियों पर जो स्वयं नियम का पालन न करने वालों का चालान काटते हैं।

सरकार उठा रही कड़े कदम

आम लोगों की शिकायत यह है कि पुलिसकर्मी छोटी-छोटी कमियों को लेकर आम लोगों का चालान काट रहे हैं। जबकि देखा जाए तो इतनी कमियां पुलिस कर्मियों के वाहन और चालन में भी पाया जाता है। लेकिन उन पर कार्यवाही नहीं होती। सड़क पर चल रहे सरकारी वाहन मे कई कमियां पाई जाती हैं लेकिन उन पर कोई ध्यान नहीं देता। केवल आम जनता को त्रस्त करने के उद्देश्य से नियमों का हवाला दिया जाता है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story