बिज़नेस

Top 10 Stocks In Share Market: अडानी के ये दो स्टॉक सबसे जल्दी पैसा बनाने वाले बने, जानें टॉप 10 स्टॉक कौन से हैं

Top 10 Stocks In Share Market: अडानी के ये दो स्टॉक सबसे जल्दी पैसा बनाने वाले बने, जानें टॉप 10 स्टॉक कौन से हैं
x
Best Stock For Swing Trading: Adani Group के दो स्टॉक इस साल सबसे ज़्यादा प्रॉफिट देने वाले शेयर बने हैं

Best Stock For Intraday Trading: भारत में शेयर मार्किट ट्रेडिंग करने वाले इन्वेस्टर्स की संख्या तेजी से बढ़ रही है. जो आने वाले भविष्य के हिसाब से इन्वेस्टर्स के लिए बहुत अच्छी बात है. मार्केट में जितना इन्वेस्टमेंट होगा उतना ही स्टॉक की वैल्यू बढ़ेगी। इस साल 2022 के टॉप 10 स्टॉक (Top 10 Stocks Of 2022) की लिस्ट जारी हुई है जिसमे Adani Group के दो स्टॉक सबसे तेजी से पैसा बनाने वाले स्टॉक साबित हुए हैं. जिन्होंने कम समय में इन्वेस्टर्स को तगड़ा मुनाफा दिया है

गौतम अडानी की दो लिस्टेड कंपनियों ने जल्दी पैसा बनाने के मामले में मुकेश अंबानी की Reliance Industries को पीछे छोड़ दिया है. अडानी के दो स्टॉक सबसे तेजी से पैसा बनाने वाले (India's fastest wealth creators Stock Of 2022) स्टॉक बने हैं. मोतीलाल ओसवाल ने भारत के टॉप 10 शेयर्स की लिस्ट बनाई है. जिन्होंने इन्वेस्टर्स को अच्छा प्रॉफिट कराया है.

India's fastest wealth creators Stock Of 2022

मोतीलाल ओसवाल के हिसाब से Adani Enterprises और Adani Transmission बीते 5 साल में जस्ट डबल वेल्यू के हो गए हैं. 2017 से लेकर 2022 तक इन दोनों शेयर की कीमत दोगुना हो गई है. जिन लोगों ने 2017 में सिर्फ अडानी के दिन दो में से किसी के भी शेयर को होल्ड किया होगा उनकी संपत्ति दोगुनी हो गई होगी। Adani Transmission सबसे तेजी से पैसा बनाने वाला स्टॉक है जिसका बीते 5 साल का CAGR 106% रहा है वहीं रिलायंस में भी बीते 5 साल में 13 लाख करोड़ रुपए की कैपिटल जुटाई है. और इन्वेस्टर्स के लिए काफी फायदेमंद रहा है.

इन तीनों के अलावा टॉप 10 में शामिल रहने वाले बेस्ट स्टॉक में Tanla Platforms, Brightcom, Tata Tele, Deepak Nitrite, Alkyl Amines, Tata Elxi, Coforge, और Mindtree हैं. जो इस साल के सबसे ज़्यादा तेजी से बढ़ने वाले स्टॉक हैं.

Next Story